Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शर्म की बात है कि इस देश में पैदा हुई: ममता

श्यामपद मण्डल ने चंद्रकोना में पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए ममता को ‘किन्नर’ कहा था।

शर्म की बात है कि इस देश में पैदा हुई: ममता
X

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि केवल पश्चिम बंगाल ही भाजपा से लड़कर देश को असहिष्णुता और विभाजनकारी राजनीति से बचा सकता हैं।

ममता ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी धमकी और भय का महोला बनाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि इन सब के बाद भी वो मुझे चुप नहीं करा सकेंगे।

ममता बनर्जी यहां बौद्ध धर्म के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि देश में सभी धर्मों को शांति बनाकर रखना चाहिए, न की एक दुसरे को तलवार लेकर डारना चाहिए।

ममता बनर्जी बोलते-बोलते इतना तक कह गई कि 'मुझे शर्म आती हैं कि मैं इस धरती पर पैदा हुई हूं।'

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित एक कार्क्रम में ममता ने कहा कि भय और धमकी की तिकड़म से मुझे चुप नहीं कराया जा सकता।

बिहार और महाराष्ट्र जैसे राज्यों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये राज्य भले ही चुप रहें, लेकिन बंगाल अपनी लड़ाई जरी रखेगा। आगे उन्हीने कहा कि केवल पश्चिम बंगाल ही सांप्रदायिक राजनीति और असहिष्णुता से देश को बचा सकता है।

वर्ष 2002 में गुजरात के गोधरा हुए दंगों का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि कसाई के घर में कसाई पैदा होते हैं, दार्शनिक नहीं। भाजपा पर हमला करते हुए ममता ने कहा कि राजनीति में होने से मुझे यह तानाशाही का अधिकार नहीं मिल जाता कि दूसरे क्या खाएं और क्या नहीं।

आगे उन्होंने कहा कि धर्म हमें न तो राजनीति करना सिखाता है और न ही लोगों को मारना। गाय पर राजनीति की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भय और धमकी से उन्हें चुप नहीं करा सकते।

बीजेपी सदस्य द्वारा खुद को किन्नर कहे जाने पर ममता ने कहा कि मुझे किन्नर कहा गया। मैं न्याय चाहती हूं। यह शर्मनाक है। मैं बुरी हो सकती हूं लेकिन मुझे सम्मानजनक जीवन जीने का हक हैं।मैं लोगों से न्याय मांगती हूं।

आपको बता दें कि भाजपा की पश्चिम बंगाल समिति के एक सदस्य श्यामपद मण्डल ने पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए ममता को ‘किन्नर’ कह दिया था और उन पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप भी लगाया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story