Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरी: पीएम मोदी के निमंत्रण पर गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे ASEAN देशों के 10 प्रमुख

पीएम मोदी ने गषतंत्र दिवस पर आसियान देशों के प्रमुखों को निमंत्रण दिया है।

खुशखबरी: पीएम मोदी के निमंत्रण पर गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे ASEAN देशों के 10 प्रमुख

पीएम मोदी का फिलीपींस दौरा खत्म हो चुका है। फिलीपींस में उन्होंने आसियान समिट में हिस्सा लिया और लौटते वक्त भारत के लिए एक अच्छी खबर भी लेकर आए। दरअसल इस बार गणतंत्र दिवस पर कुछ खास होने वाला है और वे ये कि इस बार गणतंत्र दिवस पर आसियान देशों के प्रमुख मुख्य अतिथि के रूप में आएंगे।

पीएम मोदी ने आसियान देशों के 10 प्रमुखों को निमंत्रण दिया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब गणतंत्र दिवस पर 10 देशों के प्रमुख शिरकत करेंगे। गणतंत्र दिवस के साथ पीएम मोदी ने सभी राष्ट्राध्यक्षों को भारत संबंधों की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित होने वाले विशेष सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भी पीएम मोदी ने आमंत्रित किया जिसे सबने स्वीकार किया।
उल्लेखनीय है कि आसियान-भारत सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि वह स्मारक वर्ष के समापन और अगले वर्ष 25 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले भारत-आसियान विशेष स्मारक शिखर सम्मेलन में आपकी अगवानी करने की बाट जोह रहा हूं। उन्होंने कहा कि भारत की एक अरब 25 करोड़ जनता भारत के 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान नेताओं का मुख्य अतिथियों के रूप स्वागत करने की इच्छुक है।
विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) प्रीति सरन ने कहा कि आसियान देशों ने पीएम मोदी का निमंत्रण शालीनतापूर्वक स्वीकार कर लिया है।
Loading...
Share it
Top