Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आसनसोल में धारा 144 के बाद भी इलाके से हिंदुओं का पलायन जारी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में व्यस्त

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में राम नवमी के दिन भड़की हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस समय दिल्ली में 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करने में व्यस्त है।

आसनसोल में धारा 144 के बाद भी इलाके से हिंदुओं का पलायन जारी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में व्यस्त
X
पश्चिम बंगाल के आसनसोल में राम नवमी के दिन भड़की हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। हालांक पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर रखी है बावजूद इसके इलाके से छिट-पुट घटना की खबर आ रही है। बता दे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस समय दिल्ली में 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करने में व्यस्त है।
ममता का पूरा ध्यान इस समय केंद्र सरकार के खिलाफ समर्थन हासिल करने में लगा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल के दौरे पर है। बता दे कि बाबुल सु्प्रियो ने ट्विटर के माध्यम से ममता सरकार पर समुदाय विशेष का पक्ष लेने का आरोप भी लगाया है। बाबुल यहां आसनसोल में साम्प्रदायिक हिंसा का शिकार हो चुके लोगों से मिलना चाहते थे।

पर पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए उन्हें इलाके में प्रवेश करने से मना कर दिया है। जिसे लेकर बाबुल सु्प्रियो की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई है। इल साम्प्रदायिक हिंसा के चलते एक समुदाय के लोगो को इलाके में रहने में भय लग रहा है। जिसके चलते कुछ लोगों ने वहां पलायन करना शुरु भी कर दिया है। एक निजी चैनल से बातचीत में एक पलायनकर्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि हिंसा के चलते हिंदु समुदाय के लोग इलाके से पलायन करने को मजबूर है।
जिसके चलते हम अपने परिवार के साथ सुरक्षित स्थानों पर जा रहे है। उन्होंने राज्य की ममता सरकार पर आरोप लगाया कि ममता बनर्जी हिंदुओं की सुरक्षा के लिए कुछ भी नहीं कर रही है, उनका पूरा ध्यान केवल केंद्र सरकार और बीजेपी को हराने में लगा हुआ है। उनके राज्य में चारों तरफ आराजकता फैली हुई है और मुख्यमंत्री इस संवेदनशील समय पर राज्य से बाहर घूम रही है।
पुलिस ने इलाके में शांति बहाल करने के लिए मार्च भी निकाला और लोगों से घरों में ही रहने की हिदायत भी दी। आसनसोल में साम्प्रदायिक हिंसा को राजनीतिक रंग ना मिल सके इसके लिए प्रशासन ने सभी पार्टियों के नेताओं से संवेदनशील इलाके से दूरी बनाए रखने की अपील भी की है। प्रशासन ने इलाके की सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी भी तैनात की है।
दुर्गापुर के पुलिस कमीश्नर एलएन मीना ने बताया की आसनसोल में धारा 144 लागू है और किसी को भी इलाके में शांति भंग करने की इजाजत नहीं है। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर मीना ने बताया कि पुलिस ने अब तक 60 लोगों को हिंसक गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story