Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आसनसोल हिंसा: केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर आपराधिक मामले में केस दर्ज

25 मार्च को रामनवमी का उत्सव उस समय मातम में बदल गया जब पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में दो संप्रदायों के बाद दंगे और झड़प की घटनाएं सामने आई जिसमें तीन लोग मारे गए जबकि कई घायल हो गए।

आसनसोल हिंसा: केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर आपराधिक मामले में केस दर्ज
X

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में रामनवमी के मौके पर दो संप्रदायों के बीच हुए तनाव के बाद हिंसा-पीड़ित क्षेत्र में जाने से रोकने पर एक आइपीएस ऑफिसर के साथ बदसलूकी करने के आरोप में केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर आपराधिक धारा 144 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

केन्द्रीय मंत्री को सुरक्षा बलों ने आसनसोल के तनावग्रस्त इलाके में जाने से रोका जिसके बाद बाबुल सुप्रियो वहां ड्यूटी कर रहे आइपीएस ऑफिसर पर भड़क गए जिसके बाद उनपर उत्तरी आसनसोल पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।

इससे पहले केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य प्रशासन, यहां के लोग और जिला प्रशासन तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहें और स्तिथि को नियंत्रण करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

बाबूल सुप्रियो पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरी नाथ त्रिपाठी से भी मुलाकात की और कहा कि केन्द्र सरकार को इस बारे में सूचित करुंगा कि गवर्नर के कई बार राज्य सरकार को आसनसोल में पैरामिलिट्री फोर्स भेजने की अपील की लेकिन राज्य सरकार नहीं मानी।

25 मार्च को रामनवमी का उत्सव उस समय मातम में बदल गया जब पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में दो संप्रदायों के बाद दंगे और झड़प की घटनाएं सामने आई जिसमें तीन लोग मारे गए जबकि कई घायल हो गए। 28 मार्च को केन्द्र सरकार ने राज्य की ममता सरकार से आसनसोल में हुए हिंसा के लिए जबाब मांगा।

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस तरह की गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएगी और उसकी सरकार इस तरह की तमाम अप्रिय घटनाओं से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम है। इस तरह के और मामले सामने आने पर आसनसोल में 28 मार्च को धारा 144 लगा दिया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story