Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुजफ्फरनगर दंगों में बहा मुसलमानों का खून, किसी ने नहीं की परवाहः ओवैसी

राजनीतिक पार्टियां सिर्फ चुनावों के दौरान ही अल्पसंख्यकों के अधिकारों की वकालत करते हैं।

मुजफ्फरनगर दंगों में बहा मुसलमानों का खून, किसी ने नहीं की परवाहः ओवैसी
कैराना. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (ऐआइएमआइएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को अपनी पार्टी का प्रचार किया। मुज्जफरनगर के कैराना में एक रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने सत्तारुढ़ पार्टी समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। इतना ही नहीं उन्होंने अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच चल रहे पार्टी के झगड़े को भी मुद्दा बनाया।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी का विकास हुआ तो वह सिर्फ यादव परिवार का हुआ। उत्तर प्रदेश में गरीबों का विकास नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का विकास नहीं हुआ और न ही दलितों का विकास हुआ। उत्तर प्रदेश की अवाम विकास को तड़पती रही।
इस रैली में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में किसी को भी 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगों में बहाए गए मुसलमानों के खून की पर्वाह नहीं है। ओवैसी ने चुनौती देते हुए कहा, “किसी माई के लाल में दम है जो मुझे यूपी आने से रोक सके, यूपी किसी के बाप का नहीं है।"
ओवैसी ने सपा के चुनाव के दौरान अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को न निभाने की बात कही और बीजेपी पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया।
ओवैसी ने आगे कहा, “शामली में लूटा जा रहा है, दादरी में मुसलमानों को मार दिया, मुजफ्फरनगर में मां-बहनों का हुआ बलात्कार मगर किसी ने मदद नहीं की।” उन्होंने आगे कहा “इन्होंने क्या किया…? पांच लाख लेलो, 15 लाख लेलो… मुसलमानों के खून की कीमत बस इतनी है। इसलिए इस बार चुनाव में आप अपनी पार्टी को वोट करें।”
ओवैसी ने कहा कि ‘‘ राजनीतिक पार्टियां सिर्फ चुनावों के दौरान ही अल्पसंख्यकों के अधिकारों की वकालत करते हैं।’’
‘‘सभी दलों ने उत्तर प्रदेश में अल्संख्यकों, पिछड़ा वर्ग और वंचित तबके के महज वोट बैंक के रूप में देखा है।’’ सत्तारूढ़ पर चुटकी लेते हुए, उन्होंने कहा, ‘‘एक पार्टी जो खुद अपने परिवार से लड़ रही है, हमसे कैसे लड़ सकती है?’’
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top