Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राष्ट्रपति पद संभालते ही बोले ट्रंप- अमेरिकियों के लिए करूंगा सब कुछ

डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्‍ट्रपति के रुप में शपथ ले ली है।

राष्ट्रपति पद संभालते ही बोले ट्रंप- अमेरिकियों के लिए करूंगा सब कुछ
वाशिंगटन. नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्‍ट्रपति के रुप में शपथ ले ली है। कैपिटल हिल में शुक्रवार (20 जनवरी) को हुए भव्‍य समारोह में ट्रंप ने पद की शपथ ली। उन्‍होंने लगातार दो कार्यकाल से राष्‍ट्रपति रहे बराक ओबामा की जगह ली है।
परंपरा के अनुसार ट्रंप ने ऐतिहासिक लिंकन बाइबिल पर हाथ रखकर शपथ ली। डोनाल्ड ने दो बाइबिल पर हाथ रख पद की शपथ ली। उन्‍होंने अपनी मां की बाइबिल का भी प्रयोग किया। चीफ जस्टिस जॉन रॉबर्ट्स ने ट्रंप को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उप राष्ट्रपति माइकल पेंस ने ‘द रीगन फैमिली बाइबल’ का इस्तेमाल किया। ट्रंप ने बतौर राष्‍ट्रपति अपने पहले संबोधन में आर्थिक सख्‍ती और राष्‍ट्रीयता पर जोर देने के संकेत दिए। उन्‍होंने लोगों से कहा, ”साल 2017 अमेरिका की अगुवाई करने वालों को बदलने का गवाह बन रहा है। हम वाशिंगटन डीसी की जगह आपको ताकत सौंप रहे हैं।”
ट्रंप ने आगे वाली चुनौतियों के मुकाबले के लिए देश को तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर देश को संभालेंगे। उन्‍होंने कहा, ”हमारे मध्‍य-वर्ग की संपत्ति छीन ली गई और पूरी दुनिया में बांट दी गई। ये पुरानी बात हुई और अब हम सिर्फ भविष्‍य की तरफ देख रहे हैं।
हम आपकी संपत्ति वापस लाएंगे, आपका गौरव लौटाएंगे। मैं आपको निराश नहीं करूंगा। हम इसे वह देश बनाएंगे जहां अमेरिकंस रहते हैं। हम सिर्फ दो नियम मानेंगे- अमरीकी खरीदो, अमरेकियों को नियुक्‍त करो।”
ट्रंप ने साफ कहा, ”मैं सबकुछ पहले अमेरिकियों के लिए करूंगा। मैं आपको सबकुछ वापस दिलाऊंगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top