Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुमार विश्वास से खफा हैं केजरीवाल, AAP की राष्ट्रीय परिषद से छीना अहम पद

आम आदमी पार्टी (AAP) में नेताओं के बीच आपसी कलह कम होने का नाम नहीं ले रही है।

कुमार विश्वास से खफा हैं केजरीवाल, AAP की राष्ट्रीय परिषद से छीना अहम पद

दिल्ली के विधायक अमानतुल्ला की आम आदमी पार्टी (AAP) में वापसी के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास अलग-थलग पड़ते नजर आ रहे हैं। सूत्रों की मानें तो खुद पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल भी कुमार विश्वास से नाराज बताए जा रहे हैं। यही वजह है कि कुमार को किनारे करने की कवायद शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें: शराब बिक्री को और सीमित करेगी सरकार, जानें- राज्यों में शराब बिक्री की टाइमिंग

आम आदमी पार्टी की आगामी राष्ट्रीय परिषद की बैठक से कुमार विश्वास को किनारे कर दिया गया है। कुमार इस बैठक में बतौर वक्ता की लिस्ट से बाहर कर दिए गए हैं। उनकी जगह दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मंच का संचालन करेंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी : गढ़, वाराणसी में प्रबोधनी एकादशी पर लाखों श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

खास बात यह है कि पार्टी की चार राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कुमार विश्वास ने बतौर वक्ता मंच का संचालन किया था, लेकिन अब उनसे यह मौका छीन लिया गया है। माना जा रहा है कि कुमार के बागी तेवरों की वजह से पार्टी ने यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: यूपी: भगवा रंग में रंगा सीएम योगी आदित्यनाथ का सचिवालय, विपक्ष ने उठाए सवाल

इस बीच, कुमार विश्वास ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि अब की दफा वक्ता पद में उनका नाम है। लेकिन, वह एक सामान्य पार्टी कार्यकर्ता के रूप में बैठक में जरूर शामिल होंगे। उनका कहना है कि अब मामला जनता के बीच ही ले जाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उमा भारती ने की हार्दिक पटेल की तारीफ, गुजरात चुनाव को लेकर दी खास सलाह

दरअसल, आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की पांचवीं बैठक 2 नवंबर को होने जा रही है। कुमार विश्वास और अमानतुल्ला खान के बीच बढ़ती खिंचतान की वजह से यह बैठक बहुत अहम होने जा रही है। इमसें हंगामे की भी पूरी संभावना है।

Loading...
Share it
Top