Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केजरीवाल ने मोदी सरकार ने साधा निशाना, कहा- व्यापारियों पर नोटबंदी, GST के बाद FDI की मार

केजरीवाल ने लिखा कि छोटे और मंझले व्यापारियों के लिए मरने की नौबत आ गई है।

केजरीवाल ने मोदी सरकार ने साधा निशाना, कहा-  व्यापारियों पर नोटबंदी, GST के बाद FDI की मार

दिल्ली के के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने सिंगल ब्रांड रिटेल में 100 फीसदी एफडीआई के फैसले का विरोध किया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि पिछले एक साल में व्यापारियों पर तीन मार की गई हैं, जिनमें नोटबंदी फिर जीएसटी और अब एफडीआई का फैसला है।

केजरीवाल ने लिखा कि छोटे और मंझले व्यापारियों के लिए मरने की नौबत आ गई है। केजरीवाल के साथ ही बीजेपी के पूर्व नेता केएन गोविंदाचार्य ने सिंगल ब्रांड केंद्र सरकार की एफडीआई नीति पर सवाल खड़े किए हैं।
गोविंदाचार्य ने कहा कि इन नीतियों को लागू करने की वजह आर्थिक सुधार है लेकिन इसके परिणाम गंभीर है। गोविंदाचार्य का कहना है कि एफडीआई को लागू करने में राजनीति के बजाए आर्थिक सुधारों की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि भारत के सामने ब्राजील का भी उदाहरण है लेकिन इससे भी सबक नहीं लिया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि यशवंत सिन्हा ने खुदरा कारोबार में 100 फीसदी एफडीआई को मंजूरी देने और अलग-अलग क्षेत्रों में एफडीआई नियमों को आसान बनाने को देश के लिए घातक बताया है।
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने सिंगल ब्रांड रिटेल ट्रेडिंग में ऑटोमैटिक रूट के तहत 100 फीसदी एफडीआई और ऑटोमैटिक रूट के तहत कंस्ट्रक्शन सेक्टर में भी 100 फीसदी एफडीआई का ऐलान किया है। इसके साथ ही एयर इंडिया के विनिवेश में विदेशी कंपनियों को 49 फीसदी हिस्सेदारी लेने की छूट भी दे दी है।
Next Story
Share it
Top