Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OMG: ये है एशिया का सबसे अमीर गांव, यहां के लोग रातों-रात ऐसे बने करोड़पति

अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले का बोमजा गांव इन दिनों भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में चर्चाओं में है। जिसके पीछे का कारण है, यहां के गांव वालों का रातों-रात करोड़पति बन जाना।

OMG: ये है एशिया का सबसे अमीर गांव, यहां के लोग रातों-रात ऐसे बने करोड़पति

अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले का बोमजा गांव इन दिनों भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में चर्चाओं में है। जिसके पीछे का कारण है, यहां के गांव वालों का रातों-रात करोड़पति बन जाना। इन बातों को सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी लेकिन ये सच है।

दरअसल, बोमजा गांव को एशिया का सबसे अमीर गांव बताया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि इंडियन आर्मी बोमजा गांव में तवांग गैरसन की एक और यूनिट स्थापित करना चाहती है।

यह भी पढ़ें- उपचुनाव की तारीख का ऐलान: गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट समेत बिहार में इस दिन होगी वोटिंग

जिसके लिए रक्षा मंत्रालय ने यहां के लोगों की जमीन अधिगृहित की है। जमीन अधिगृहित कर सरकार ने बदले में हर परिवार को एक-एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा का मुआवजा दिया है।

जानकारी के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय ने कुल 200.056 एकड़ जमीन अधिगृहित की है। इसके बदले गांव में रह रहे 31 परिवारों को रक्षा मंत्रालय की ओर से 40.8 करोड़ रुपए का चेक सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! 1 साल की मासूम बच्ची ने की दूध पीने की जिद, तो कलयुगी मां ने उतारा मौत के घाट

सबसे खास बात तो यह है कि इस बोमजा गांव में कुल 31 परिवार ही रहते हैं। जिनमें से 29 परिवारों को 1.09 करोड़ रुपए और अन्य दो परिवारों में से एक को 2.4 करोड़ रुपए व दूसरे परिवार को 6.7 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

मुआवजा मिलने के बाद ये पूरा गांव करोड़पतियों का हो गया है। बता दें कि हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने परिवारों को यह रकम सौंपी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top