Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बोले सेना प्रमुख बिपिन रावत, अरुणाचल प्रदेश ''शुद्ध'' हिंदी बोलता है, यहां कोई दिक्कत नहीं

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश ''शुद्ध'' हिंदी बोलता है वहीं चीन और पाक पर भी निशाना साधा।

बोले सेना प्रमुख बिपिन रावत, अरुणाचल प्रदेश

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश 'शुद्ध' हिंदी बोलता है, हमारे मुकाबले बेहतर हिंदी है वे एक स्कूल नहीं बुलाते एक स्कूल, वे इसे 'विद्यालय' कहते हैं यही एक तरह की हिंदी है जो वे बोलते हैं और इन लोगों को हमारे साथ मिलाना बहुत ही जटिल समस्या नहीं है।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि पूर्वोत्तर को अशांत रखने के लक्ष्य के साथ पाकिस्तान द्वारा चीन के सहयोग से चलायी जा रहे परोक्ष युद्ध के तहत वहां 'योजनाबद्ध तरीके' से बांग्लादेश से लोगों को भेजा रहा है।

असम के कई जिलों में मुस्लिम जनसंख्या में वृद्धि की खबरों का हवाला देते हुए सेना प्रमुख ने बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ की भी चर्चा की और कहा कि राज्य में उसका उभार 1980 के दशक से भाजपा के विकास से अधिक तेज रहा।

ये भी पढ़ें- मुश्किल डगर में भी चलकर निको ने हासिल की सफलता

जनरल रावत ने पूर्वोत्तर में बांग्लादेशों के प्रवासन का जिक्र करते हुए कहा, 'हमारे पश्चिमी पड़ोसी के चलते योजनाबद्ध तरीके से प्रवासन चल रहा है। वे हमेशा कोशिश और यह सुनिश्चित करेंगे कि परोक्ष युद्ध के जरिए इस क्षेत्र पर नियंत्रण कर लिया जाए।' वह पूर्वोत्तर क्षेत्र में सीमाओं को सुरक्षित बनाने के विषय पर एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top