Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

GST के एक साल पूरा होने के जश्न में डूबी बीजेपी, बोले अरुण जेटली, एक साल पहले तक जटिल टैक्स व्यवस्था थी

आज से एक साल पहले 1 जुलाई 2017 को केंद्र की मोदी सरकार ने जेएसटी बिल लागू किया था। जिसके आज एक साल पूरे हो गए हैं। एक साल होने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दरों में राहत को लेकर बड़ा संकेत दिया है।

GST के एक साल पूरा होने के जश्न में डूबी बीजेपी, बोले अरुण जेटली, एक साल पहले तक जटिल टैक्स व्यवस्था थी

आज से एक साल पहले 1 जुलाई 2017 को केंद्र की मोदी सरकार ने जीएसटी बिल लागू किया था। जिसके आज एक साल पूरे हो गए हैं। एक साल होने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दरों में राहत को लेकर बड़ा संकेत दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरुण जेटली ने कहा कि इससे देश में अप्रत्यक्ष करों की जटिलता खत्म हुई है। जेटली ने आगे कहा कि जीएसटी के चलते टैक्स कलेक्शन में तो इजाफा हुआ ही है, इसके अलावा जरूरी चीजों पर कम टैक्स से जनता को भी राहत मिली है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी मना रही 'GST डे', जानें पूरे एक साल का ब्यौरा

इसके अलावा उन्होंने कहा कि टैक्स कलेक्शन में इजाफा होने के चलते अब सरकार स्लैब में और कमी करके जनता को राहत दे सकती है। वहीं इसके लिए केन्द्र सरकार ने राज्यों को जीएसटी लागू होने के बाद राजस्व में होने वाले किसी नुकसान की भरपाई करने का वादा किया।

वहीं दूसरी तरफ केंदीय मंत्र जितेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार ने लंबे समय से लंबित जीएसटी फैसला ले ऐतिहासिक काम किया। इसके अलावा वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने भी जीएसटी के एक साल पूरे होने पर कहा कि बीते एक साल से जीएसटी देश में कोऑपरेटिव फेडरलिज्म का सबसे बड़ा उदाहरण है।

ये भी पढ़ें: कलेक्टर ऑफिस के बाहर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी नाबालिग गैंगरेप पीड़िता, मांग रही इंसाफ

आगे कहा कि जीएसटी ने पूरे देश में जीएसटी को उसी तरह से पिरोने का काम किया है जैसे पूर्व में छोटे-छोटे योदगान के साथ रामसेतु बनाने का काम किया गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top