Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेटली का चीन को करारा जवाब, कहा- 1962 का नहीं है ये भारत

चीन की सीमा में भारतीय सैनिकों के घुसने को आरोप पर रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने चीन को करारा जवाब दिया है।

जेटली का चीन को करारा जवाब, कहा- 1962 का नहीं है ये भारत
X

चीन की सीमा में भारतीय सैनिकों के घुसने को आरोप पर रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने चीन को करारा जवाब दिया है। अरुण जेटली ने कहा कि 1962 और आज के हालात में फर्क है।

रक्षा मंत्रालय जेटली ने कड़ा संदेश देते हुए कहा कि भूटान ने साफ कर दिया है कि जहां चीन सड़क बना रहा है, वह जमीन भूटान की है और चूंकि भूटान एवं भारत के बीच सुरक्षा संबंध हैं, इसलिए भारतीय सेना वहां मौजूद है।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं की चमक-दमक को फीका कर देगा GST

चीन की ओर से 1962 के भारत-चीन युद्ध की याद दिलाने पर जेटली ने हिंदी न्यूज चैनल 'आजतक' के एक कार्यक्रम में कहा कि उस वक्त के हालात अलग थे, और आज के हालात अलग हैं।

जेटली ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब कल ही चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने भारतीय थलसेना प्रमुख जनरल विपिन रावत की एक टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी ।

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कुछ दिनों पहले बयान दिया था कि भारत ढाई मार्चे पर युद्ध के लिए तैयार है। पाकिस्तान और चीन से युद्ध के साथ आंतरिक सुरक्षा की स्थितियों से निपटने के संदर्भ में रावत ने यह बयान दिया था।

इसे भी पढ़ें: दूल्हे ने किया नागिन डांस, दुल्हन ने किसी और से रचाई शादी

इस बीच, भूटान ने चीन पर अपने सीमा क्षेत्र में सड़क का निर्माण कर दोनों देशों में हुए समझौते का सीधा उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। हालांकि, वह कानून पारित करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं ।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story