Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PNB Scam पर जेटली ने तोड़ी चुप्पी, RBI को लपेटा, कहा- घोटालेबाजों को नहीं छोड़ेंगे

PNB महाघोटाले पर चुप्पी तोड़ते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बड़ा बयान दिया है। जेटली ने कहा कि बैंक घोटाला और धोखाधड़ी करने वालों को सरकार कतई माफ नहीं करेगी। इसी के साथ ही वित्त मंत्री जेटली ने यह माना कि सिस्टम में भारी चूक की वजह से ही बैंक घोटाले हुए हैं। और जिसकी वजह से टैक्स पेयर्स पर गड़बड़ियों का बोझ पड़ा है।

PNB Scam पर जेटली ने तोड़ी चुप्पी, RBI को लपेटा, कहा- घोटालेबाजों को नहीं छोड़ेंगे
X

PNB महाघोटाले पर चुप्पी तोड़ते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बड़ा बयान दिया है। जेटली ने कहा कि बैंक घोटाला और धोखाधड़ी करने वालों को सरकार कतई माफ नहीं करेगी।

ये भी पढ़े: PNB Scam: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी से जुड़े नीरव मोदी के तार, पत्नी को भेजा नोटिस

इसी के साथ ही वित्त मंत्री जेटली ने यह माना कि सिस्टम में भारी चूक की वजह से ही बैंक घोटाले हुए हैं। और जिसकी वजह से टैक्स पेयर्स पर गड़बड़ियों का बोझ पड़ा है।

बैंकिंग प्रणाली में हुई चूक

अरुण जेटली ने दिल्ली में एसोसिएशन्स ऑफ डिवेलपिंग फाइनैंसिंग इंस्टिट्यूशन इन एशिया एंड पैसेफिक के सालाना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार बैंकिंग प्रणाली के साथ गड़बड़ी करने वालों को हर हाल में पकड़कर रहेगी।

जेटली ने ऑडिटर्स और मैनेजमेंट पर दागे सवाल

बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि छोटे मंत्रियों के बजाय इस मामले में पीएम मोदी या वित्त मंत्री सफाई दें। इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए जेटली ने ऑडिटर्स, मैनेजमेंट और निगरानी एजेंसियों पर सवाल उठाए हैं। जेटली ने कहा कि ऑडिट करने वालों को अपने आप से पूछना चाहिए कि वे घोटालों को क्यों नहीं पकड़ पाते।

जेटली की RBI को नसीहत

जेटली ने इशारों-इशारों में आरबीआई पर भी सवाल दागते हुए कहा कि सुपरवाइजरी एजेंसियों को यह पता लगाने की जरूरत है कि अनियमिताओं को पकड़ने के लिए किस तरह की नई प्रणालियों को अपनाया जाना चाहिए। निगरानी एजेंसियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि छुटपुट मामलों को शुरू में ही पकड़ लिया जाए और उनकी पुनरावृत्ति ना हो।
जेटली की मानें तो बैंकों का प्रबंध तंत्र अपनी जिम्मेदारी पर खरा नहीं उतरा है क्योंकि वे यह पता लगाने में विफल रहे हैं कि उनके बीच में वे कौन हैं जो गड़बड़ी कर रहा हैं। उनहोनें RBI को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें जल्द ही सिस्टम में हो रही इस चूक का पता लगाना होगा।
गौरतलब है कि नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी ने बैंक के कुछ अधिकारियों के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक में 11,300 करोड़ रुपये के घोटाले को अंजाम दिया और रफुचक्कर हो गए। इसके अलावा पेन बनाने वाली रोटोमैक कंपनी पर भी बैंकों से 3,695 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story