Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

RSS नेताओं की हत्या मामला: केरल पहुंचे जेटली, पीड़ितों के परिवार से की मुलाकात

केरल में आरएसएस और माकपा नेताओं के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है।

RSS नेताओं की हत्या मामला: केरल पहुंचे जेटली, पीड़ितों के परिवार से की मुलाकात

केरल में आरएसएस और माकपा नेताओं के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। आरएसएस नेताओं की हत्या के बाद भाजपा ने सीपीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इसी रणनीति के तहत वित्त मंत्री अरुण जेटली रविवार को तिरुअनंतपुरम पहुंचे। जेटली यहां आरएसएस कार्यकर्ता राजेश के घर गए, जिनका कथित तौर पर सीपीएम सदस्यों ने बीते महीने मर्डर कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: केरल: लोकसभा में उठा BJP-RSS कार्यकर्ताओं की हत्या का मुद्दा

केंद्रीय मंत्री उस आरएसएस कार्यकर्ता के घर भी जाएंगे जो सीपीएम सदस्यों के कथित हमले में बुरी तरह घायल हो गया था। इसके अलावा, वह हिंसा के शिकार अन्य पीड़ित परिवारों से भी बातचीत करेंगे।

वहीं जेटली के केरल दौरे से पहले आज सुबह राज भवन के बाहर भाकपा कार्यकर्ताओं ने सत्याग्रह आरंभ किया। प्रदर्शन में शामिल लोगों के किसी न किसी परिजन की राज्य के किसी न किसी हिस्से में हत्या की गई। वे मांग कर रहे हैं कि जेटली उनके घरों का भी दौरा करें और उनके दुख भी सुनें।

इसे भी पढ़ें: हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे के बीच प्यार बढ़ाएगा RSS रक्षाबंधन

गौरतलब है कि जेटली आरएसएस के उस स्वयंसेवक के घर जा रहे हैं जिसकी हाल ही में हत्या कर दी गई थी। प्रदर्शन का आयोजन करने वाले माकपा की तिरूवनंतपुरम की जिला इकाई के सचिव अन्नावूर नागप्पन ने कहा कि भाजपा एवं आरएसएस ‘दुष्प्रचार' कर रहे हैं कि माकपा हिंसा में शामिल है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि बीते 29 जुलाई को हुई आरएसएस पदाधिकारी राजेश की हत्या में माकपा का हाथ नहीं है। नागप्पन ने कहा, ‘उनकी हत्या से हमें बहुत दुख हुआ है।' उन्होंने कहा कि जेटली को उन माकपा कार्यकर्ताओं के घर भी जाना चाहिए जिनकी हत्याएं की गई हैं।

Next Story
Share it
Top