Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जेटली का राहुल पर तंज- वर्ल्ड बैंक रैंकिंग नहीं, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव होते हैं फिक्स

अरुण जेटली और राहुल गांधी के बीच वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग को लेकर वार-पलटवार तेज हो गया है।

जेटली का राहुल पर तंज- वर्ल्ड बैंक रैंकिंग नहीं, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव होते हैं फिक्स

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग को लेकर वार-पलटवार तेज हो गया है। जेटली ने कहा, 'वर्ल्ड बैंक की रैंकिंग नहीं, बल्कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के चुनाव फिक्स होते हैं।'

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु के साथ फ्लाइट में हुई बदसलूकी, ट्विटर पर बयां किया दर्द

बता दें कि राहुल गांधी ने वर्ल्ड बैंक द्वारा ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर भारत की रैंकिंग सुधार पर कटाक्ष किया था। जिसका जवाब जेटली ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में दिया है। उन्होंने कहा कि रैंकिंग तय करने के लिए वर्ल्ड बैंक का अपना तरीका है, जो वर्षों से चला आ रहा है।

यह भी पढ़ें: गुरु नानक जयंती पर स्वर्ण मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता

जेटली ने कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की रैंकिंग तय करने के लिए 10 बड़े मापदंडों को आंका जाता है। इसमें कई और भी मापदंड होते हैं। इनके आधार पर ही सर्वेक्षण किया जाता है। वर्ल्ड बैंक भारत के लिए ही नहीं, हर देश के लिए इसी प्रणाली को अपनाता है।

यह भी पढ़ें: ईज ऑफ डुइंग को लेकर वर्ल्ड बैंक ने हमारे काम पर लगाई है मुहर: पीएम मोदी

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जेटली ने कहा कि भारत में सिर्फ एक चीज ही फिक्स होती है और यह कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद का चुनाव है। इस चुनाव में सभी पहले से जानते हैं कि रिजल्ट क्या आएगा।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड फूड इंडिया: साध्वी निरंजन ज्योति ने पकाई शेफ इम्तियाज कुरैशी से साथ खिचड़ी

गुजरात के विकास के मुद्दे पर जेटली ने कहा कि गुजरात में हमेशा से विकास का एजेंडा रहा है। हम इसे समाजिक और आर्थिक समृद्ध बनाने में जुटे हैं। जहां तक कांग्रेस की बात है तो इस पार्टी का इतिहास एक शख्स और एक राज्य के आस-पास ही घूमता है।

Next Story
Share it
Top