Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अरुण जेटली ने लिखा ''Increased Maoist Activities'' ब्लॉग, पीएम मोदी की हत्या की साजिश पर जताई चिंता

पीएम मोदी की हत्या की साजिश को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ''Increased Maoist Activities'' नाम से एक ब्लॉग लिखा है। इस ब्लॉग में उन्होंने लिखा पिछले कुछ दिनों में जो दस्तावेज मिले हैं उससे ये पता चलता है कि माओवादी गतिविधियां परंपरागत क्षेत्रों के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी बढ़ रही है।

अरुण जेटली ने लिखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के साजिश रचने वाले दस्तावेज सामने आने के बाद से देश की राजनीति में हलचल सी मच गई है। विपक्षी नेता इसे भाजपा की रणनीति बता रहे थे और भाजपा नेता इस साजिश पर चिंता व्यक्त कर रहे हैं।

पीएम मोदी की हत्या की साजिश को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 'Increased Maoist Activities' नाम से एक ब्लॉग लिखा है। इस ब्लॉग में उन्होंने लिखा पिछले कुछ दिनों में जो दस्तावेज मिले हैं उससे ये पता चलता है कि माओवादी गतिविधियां परंपरागत क्षेत्रों के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी बढ़ रही है।
अरुण जेटली ने आगे लिखा कि ये काफी भयावह प्रवृत्ति है, इस पर सभी राजनीतिक दलों को सोचना चाहिए और प्रतिक्रिया देनी चाहिए। माओवादी न केवल सरकार बल्कि संवैधानिक व्यवस्था तोड़ने में विश्वास करते हैं। वे किसी भी तरह के कानून में विश्वास नहीं रखते।
वित्त मंत्री ने लिखा कि यूपीए-II के दौरान विपक्ष में रहते हुए मैंने राज्यसभा में ये विश्लेषण किया था कि भारत में चार प्रकार के माओवाद हैं। सबसे पहला, विचारों से संबंधित, दूसरा वो लोग जो हाथों में बंदूक उठाते हैं।
तीसरा, बेकसूर आदिवासी और जो अन्याय झेल रहे हैं। जिन्हें गुमराह किया गया है कि माओवादी ही उन्हें राहत दिला सकते हैं। हमें इस समुदाय को संबोधित करने की गंभीरता से आवश्यकता है। चौथा, जिसे मैं हमेशा “half Maoist” कहता हूं। ये लोग लोकतंत्र का हिस्सा हैं। ये लोग लोकतंत्र की भाषा बोलते हैं।
वित्त मंत्री ने आगे लिखा कि दुर्भाग्य से कुछ राजनीतिक दल एनडीए के खिलाफ माओवादियों को अपने हथियार के रूप में देखते हैं। आतंकवाद और अतिवाद का इतिहास हमें एक मूल तथ्य सिखाता है। कभी बाघ की सवारी न करें, आप इसका पहला शिकार हो सकते हैं।
यहां पढ़ें वित्त मंत्री अरुण जेटली का पूरा ब्लॉग...

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top