Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटबंदी के फैसले से घबरा गई है कांग्रेस: वित्त मंत्री अरुण जेटली

जेटली ने कहा कि देश के लिए बेहतर फैसला है नोटबंदी।

नोटबंदी के फैसले से घबरा गई है कांग्रेस: वित्त मंत्री अरुण जेटली
X
नई दिल्ली. नोटबंदी को लेकर पूर्व वित्तमंत्री पी. चिंदबरम की तरफ से सरकार पर किए गए हमले और इसे साल का सबसे बड़ा 'घोटाला' करार देने के बाद सरकार की तरफ से मीडिया के सामने जवाब देने आए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए नोटबंदी को देश के भविष्य के लिए एक बेहतर कदम करार दिया। वित्तमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार चरम पर था और उसने कभी भी भ्रष्टाचारियों और कालेधन वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसी स्थिति में कांग्रेस की परेशानी समझी जा सकती है, क्योंकि वह सरकार के इस कठोर कदम से असहज महसूस कर रही है।
भ्रष्टाचार के खिलाफ नोटबंदी
नोटबंदी को मुद्दा बनाने वाली कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में बड़े-बड़े घोटालों को अंजाम दिया गया। इसके बावजूद कांग्रेस ने कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया। ऐसे में पीएम मोदी द्वारा जब कालेधन पर लगाम लगाने के उद्देश्य से नोटबंदी का कदम उठाया तो कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि दरअसल कांग्रेस घबराई हुई है। अरुण जेटली ने कहा कि वे अपने विपक्षी दोस्तों से इस बात की अपील करते हैं कि वह नोटबंदी के मुद्दे पर संसद के अंदर बहस करने को तैयार हैं, इसलिए सभी नारों से ऊपर उठकर इस अभियान में हिस्सा लें। उन्होंने आगे कहा कि डिजिटलीकरण देश के लिए अच्छा है। भविष्य में लेन-देन डिजिटल होने से आसानी से आयकर के जाल में आ सकते हैं।
कैशलेस इकोनॉमी
गौरतलब है कि पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने नोटबंदी को लेकर मंगलवार को सरकार पर बड़ा हमला बोला। चिदंबरम ने इसे इस साल का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए इसकी जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि इससे गरीबों पर ऐसी मार पड़ी है, जिसे वह ताउम्र नहीं भूलेंगे। चिदंबरम ने यह भी कहा कि पूरे देश को कैशलेस इकोनॉमी में बदलना संभव नहीं है। जेटली के मुताबिक शीघ्र ही नोटबंदी स्कीम पूरी होने वाली है। उन्होंने कहा कि सरकार कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा दे रही है। ऐसे में भविष्य में सारा पेमेंट डिजिटल माध्यम से होने की बात कही गयी। उन्होंने कहा कि एक बार ऐसा हुआ तो आने वाले दिनों में आयकर चोरी पूरी तरह से रुक जाएगी। उन्होंने विपक्षी पार्टी से नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में चर्चा करने करने की बात कही।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story