Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

10 करोड़ के मानहानि मामले में अरुण जेटली ने कुमार विश्वास को दी माफी

अदालत को सौंपे गए पत्र में विश्वास ने भाजपा नेता के खिलाफ लगाए गए आरोपों को स्पष्ट तौर पर वापस ले लिया है।

10 करोड़ के मानहानि मामले में अरुण जेटली ने कुमार विश्वास को दी माफी

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास द्वारा केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली के खिलाफ लगाए गए आरोपों के लिये उनसे मांगी गई माफी को आज स्वीकार कर लिया।

न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडलॉ ने गौर किया कि अदालत को आज सौंपे गए पत्र में विश्वास ने भाजपा नेता के खिलाफ लगाए गए आरोपों को स्पष्ट तौर पर वापस ले लिया है।अदालत ने मुकदमे का निस्तारण कर दिया।

अरविंद केजरीवाल और आप के चार अन्य नेताओं राघव चड्ढा, संजय सिंह, आशुतोष और दीपक वाजपेयी के 10 करोड़ रुपये के मानहानि मामले में माफी मांगने के बाद इस मामले में विश्वास एकमात्र व्यक्ति बचे थे जिनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा जारी था।

इसे भी पढ़ें- संपर्क फॉर समर्थन: दलबीर सिंह सुहाग और सुभाष कश्यप से मुलाकात करेंगे अमित शाह

यह मुकदमा जेटली ने इन लोगों के खिलाफ दायर किया था। विश्वास ने अपने अधिवक्ता अमित यादव के जरिये जेटली और उनके परिवार के सदस्यों से किसी भी तरह का चोट पहुंचाने के लिये उनसे माफी मांगी।

जेटली की ओर से उपस्थित वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव नायर और अधिवक्ता माणिक डोगरा ने कहा कि उन्होंने विश्वास की माफी स्वीकार कर ली है। अदालत ने कहा कि वादकर्ता ने माफी स्वीकार कर ली और यह अदालत आज सौंपे गए पत्र के आलोक में अरूण जेटली के पक्ष में और कुमार विश्वास के खिलाफ डिक्री देती है।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी का ब्रिटेन को जवाब: माल्या को उसी जेल में रखेंगे जहां आपने गांधी-नेहरु को रखा था

विश्वास ने इससे पहले अदालत से कहा था कि कोई बयान देने या जेटली से माफी मांगने से पहले वह जानना चाहते हैं कि क्या केजरीवाल ने झूठ बोला था जब उन्होंने कहा था कि केंद्रीय मंत्री के खिलाफ उनके आरोप दस्तावेजों पर आधारित थे।

आप के असंतुष्ट नेता ने कहा था कि इस बात का फैसला करने के लिये उन्हें और वक्त चाहिये कि वह क्या बयान देंगे कि मुकदमे का निस्तारण हो जाए क्योंकि मामले को आगे बढ़ाने में व्यक्तिगत रूप से उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।

जेटली ने दिसंबर 2015 में केजरीवाल और आप के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ 10 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

इन नेताओं ने जेटली के डीडीसीए का अध्यक्ष रहने के दौरान उसमें वित्तीय अनियमितता होने का आरोप लगाया था। भाजपा नेता ने अपने खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों से इंकार किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top