Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एक इंडियन जो सबसे करीब था प्रेजिडेंट ओबामा के

अरुण ने ओबामा के लिए चुनाव प्रचार के दौरान भी काम किया है।

एक इंडियन जो सबसे करीब था प्रेजिडेंट ओबामा के
नई दिल्ली. अमेरिका के निर्वतमान राष्ट्रपति बराक ओबामा अब व्हाइट हाउस से विदा होने वाले हैं। आप ये जान के हैरान रह जाएंगे कि पिछले आठ सालों के कार्यकाल के दौरान ओबामा के सार्वजनिक और निजी लम्हों को कैद करने वाला वीडियोग्राफर भारतीय मूल का एक अमेरिकी नागरिक है।
अरुण चौधरी एक डॉक्युमेंट्री मेकर हैं। अरुण न्यूयॉर्क युनिवर्सिटी में फिल्म प्रोफेसर भी रहे हैं। अरुण ने ओबामा के लिए चुनाव प्रचार के दौरान भी काम किया है। बाद में वे व्हाइट हाउस के पहले ऑफिशियल वीडियोग्राफर बने।
अरुण बताते हैं कि चुनाव प्रचार के दौरान मैंने उनके लिए काम किया था। बाद में मुझे व्हाइट हाउस का वीडियोग्राफर बनाया गया। पहले दिन जब मुझे एक असाइनमेंट के लिए बुलाया गया तो मुझे एक कमरे में इंतजार करने को कहा गया। मैं नर्वस था क्योंकि बराक अब अमेरिका के राष्ट्रपति बन चुके थे।
अरुण ने बताया कि असाइनमेंट के बारे में मुझे ज्यादा कुछ नहीं बताया गया था, बस इतना पता था कि मुझे बराक को फिल्माना है। तभी कमरे में ओबामा दाखिल हुए। उन्होंने मुझे कहा कि तो आज हम क्या शूट करने वाले हैं? मैने कहा- पता नहीं। बराक ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं, हम पता कर लेंगे।
अरुण बताते हैं कि ओबामा की सबसे खास बात यह है कि उन्हें कैमरे का फर्क नहीं पड़ता। वे असल जिंदगी में जैसे हैं, कैमरे के सामने भी बिल्कुल वैसे ही हैं। ओबामा एक बेहतरीन इंसान हैं। उनके साथ काम करने का अनुभव शानदार रहा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top