Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जवान लांस नायक भूख हड़ताल पर बैठे, पत्नी ने लगाई गुहार

ऋचा ने आरोप लगाया कि उनके पति यज्ञ प्रताप सिंह को सेना के अधिकारी लगातार परेशान कर रहे हैं।

जवान लांस नायक भूख हड़ताल पर बैठे, पत्नी ने लगाई गुहार
नई दिल्ली. बीएसएफ जवान तेज बहादूर के बाद भारतीय जवान अपनी अपनी समस्या लेकर सोशल मीडिया पर आ रहे हैं। बड़े अधिकारियों पर बूट पॉलिश करवाने वाले सेना के जवान लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह आपने अधिकार को लेकर भूखहड़ताल पर बैठ गए हैं। बता दें कि भूखहड़ताल पर बैठने की जानकारी खुद यज्ञ प्रताप की पत्नी ऋचा सिंह ने दी हैष
बता दें कि ऋचा ने आरोप लगाया कि उनके पति यज्ञ प्रताप सिंह को सेना के अधिकारी लगातार परेशान कर रहे हैं। यही नहीं यज्ञ प्रताप का मोबाइल भी छिन लिया गया है, जिससे वह अपने घरवालों से बात नहीं कर पा रहे हैं। ऋचा का आरोप है कि उनके पति पर शिकायत वापस लेने का दवाब बनाया जा रहा है। वहीं अधिकारियों के इसी रवैये के चलते यज्ञ प्रताप भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।
पत्नी ऋचा सिंह ने आगे कहा कि जब उसके पति देहरादून में पदस्थ थे तब वह उनके साथ ही रहती थी। वहां उन्होंने देखा कि अफसर सैनिकों से नौकरों की तरह काम कराते हैं। घर में कपड़े, जूते, बर्तन यहां तक कि टायलेट तक साफ कराते हैं। इतना ही नहीं, अफसरों के घर की शॉपिंग, बच्चों को स्कूल छोड़ना और कुत्ते को नहलाने जैसे काम भी करने पड़ते हैं। ऋचा ने कहा कि उनके पति ने इसी से आहत होकर आवाज उठाई और फेसबुक पर वीडियो डालकर पीएम मोदी से गुहार लगाई है। सैनिक की पत्नी ने यह भी आरोप लगाया कि उनके पति का मोबाइल छीन लिया गया है और उन्हें परेशान किया जा रहा है।
गौरतलब है कि शुक्रवार को यज्ञ प्रताप सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था। जिसके बाद खुद नए आर्मी चीफ विपिन रावत ने वीडियो सामने आने के बाद कहा था कि शिकायतें सोशल मीडिया पर डाले जाने की बजाय सीधे उनसे की जाए। लेकिन उनके बयान के बाद भी सेना के बड़े अधिकारियों पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। और ना जानें यज्ञ प्रताप जैसे जवान अभी भी बड़े अधिकारियों का शिकार हो रहे हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top