Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आर्मी दिवस की तैयार के दौरान हेलिकॉप्टर से गिरे तीन जवान, अस्पताल में भर्ती

अार्मी दिवस की ट्रिंग के दौरान हेलीकॉप्टर से गिर गए तीन जवान और फिर वो घायल हो गए।

आर्मी दिवस की तैयार के दौरान हेलिकॉप्टर से गिरे तीन जवान, अस्पताल में भर्ती

15 जनवरी के लिए आर्मी दिवस की तैयारी चल रही थी, इसी तैयारी के चलते सभी जवान अपनी प्रेक्टिस कर रहे थे। यह परेड आर्मी डे के दिन खास तरीके से निकाली जाती है। जब ये जवान अपनी ट्रैंनिग की रिहर्सल कर रहे थे,तब उन जवानों के साथ हादसा हो गया।

आर्मी डे की प्रेक्टिस के दौरान सेना के तीन जवान हेलिकॉप्टर से गिरकर जख्मी हो गए। हालांकि, उन्हें खतरे से बाहर बताया गया है।

आपको बता दें यह हादसा ध्रुव हेलिकॉप्टर से जब हुआ, जब यह जवान उतर रहे थे, उतरते वक्त जवान अचानक ऊपर से नीचे गिर गए। हालांकि सेना के अधिकारियों ने गहरी चोट लगने से इंकार किया है। यह जानकारी एएनआई में किए गए टीवट् से पता लगाया गया, इसके साथ ही जवानों के रिहर्सल का वीडियो वायरल हो गया। जिसमें नजर आ रहा है कि एक जवान नीचे गिर जाता है>
हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हादसा रस्सी टूटने से हुआ या फिर किसी अन्य कारण से। बता दें कि भारत में हर वर्ष 15 जनवरी को भारतीय सेना के पहले कमांडर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल केएम करियप्पा के सम्मान में मनाया जाता है।

इस दिन उन्होंने उन्होंने 15 जनवरी 1949 को ब्रिटिश राज के समय के भारतीय सेना के अंतिम अंग्रेज शीर्ष कमांडर (कमांडर इन चीफ़, भारत) जनरल रॉय बुचर से यह पदभार ग्रहण किया था।

यह दिन सैन्य परेडों, सैन्य प्रदर्शनियों व अन्य आधिकारिक कार्यक्रमों के साथ नई दिल्ली व सभी सेना मुख्यालयों में मनाया जाता है। भारतीय सेना इस दिन परेड और हथियारों के प्रदर्शन से दुनिया को अपनी ताकत दिखाती है।

दरअसल ये जवान एक रस्सी के सहारे हेलिकॉप्टर से नीचे उतर रहे थे, तभी रस्सी टूट गई। हादसा, 9 जनवरी का है। सेना ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Next Story
Share it
Top