Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक पर आतंकवाद को लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, चीन पर कसा तंज

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि तमाम कोशिशों के बाद भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी और आतंकी घटनाएं कम नहीं हुईं हैं।

पाक पर आतंकवाद को लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, चीन पर कसा तंज

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज दिल्ली में कहा कि तमाम कोशिशों के बाद भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी और आतंकी घटनाएं कम नहीं हुईं हैं। रावत ने कहा कि बुरहान वानी के बाद जो हालात बिगड़े थे वो दक्षिण कश्मीर में बिगड़े थे।

उन्होंने कहा कि इंमर्जेंसी जब बिल्ट अप एरिया में होती है तो बहुत परेशानी होती है। हमारा ह्यूमन राइट रिकॉर्ड अच्छे होने के कारण, अगर आतंकी किसी घर में छिपा होता है तो वो घबराया हुआ होता है। इसलिए वो फायर करता है और हमारी कैसुअल्टीस हो जाती है।

साथ ही उन्होंने बताया कि हमने 39 आतंकी जिंदा पकड़े हैं। लेकिन मैं यह भी कह सकता हूं कि कश्मीर में आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है। इसलिए इस बार हमारा ज्यादा फोकस उत्तरी कश्मीर पर होगा। जिसमें हम गहन ऑपरेशन हंदवाड़ा, बारामूला, बांदीपुर, पट्टन आदि उत्तरी कश्मीर पर फोकस करेंगे।

यह भी पढ़ें- Gallup International Survey: ट्रंप-शी चिनफिंग को पछाड़ पीएम मोदी बने दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता

सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान लगातार आतंकवादी भेजता ही रहेगा, आप जितने मारोगे वो फिर भेज देगा। इसलिए अब हम पाकिस्तानी सेना की उन पोस्ट्स को निशाना बनाएंगे, जहां से आतंकवादियों को मदद मिल रही है। सेना का मकसद है पाकिस्तानी पोस्ट्स को बर्बाद करना, जिससे वो दर्द उनको महसूस हो।

मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल पर कि क्या डोकलाम में लड़ाई भी हो सकती थी? इस पर उन्होंने कहा कि हम इस स्थिति के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। कि कभी भी ऐसा हो सकता था। अगर ये विवाद बढ़ जाता तो ऐसा हो सकता था और हम इसके लिए तैयार थे लेकिन हम इसे इसी इलाके में सीमित रखना चाहते थे क्योंकि यहां के इलाके का भूगोल हमारे अकॉर्डिंग था।

Share it
Top