logo
Breaking

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भारत में बने तेजस फाइटर जेट में भरी उड़ान, कहा- सेना की बढ़ेगी ताकत

देश में निर्मित तेजस लड़ाकू विमान को गुरुवार को फाइनल ऑपरेशनल क्लियरेंस मिल गया है। तेजस को आज औपचारिक तौर पर को वायुसेना में शामिल किया गया है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इसपर सवार होकर उड़ान भरी।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भारत में बने तेजस फाइटर जेट में भरी उड़ान, कहा- सेना की बढ़ेगी ताकत

देश में निर्मित तेजस लड़ाकू विमान को गुरुवार को फाइनल ऑपरेशनल क्लियरेंस मिल गया है। तेजस को आज औपचारिक तौर पर को वायुसेना में शामिल किया गया है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इसपर सवार होकर उड़ान भरी। जनरल रावत ने बेंगलुरु में हो रहे एयरो इंडिया 2019 समारोह के दौरान इस देसी लड़ाकू विमान का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के बाद सेना प्रमुख रावत ने कहा कि तेजस की उड़ान भरना शानदार मौका था। अंधेरे में टारगेट पर सटीक निशाना लगाने के काबिल है। एचएएल और डीआरडीओ को धन्यवाद देता हूं। मैं अनुभव के आधार पर मैं कह सकता हूं कि इस तरह के जहाज बेड़े में शामिल होने से सशस्त्र बल की ताकत में इजाफा होगा।

भारत का हल्का लड़ाकू विमान तेजस एमके आई को अंतिम संचालन मंजूरी (एफओसी) मिलने के बाद एफओसी की औपचारिक घोषणा रक्षा विभाग के आर एंड डी सचिव, रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी ने की। एयरो इंडिया शो के अलग एफओसी प्रमाण पत्र और रिलीज टू सर्विस डॉक्यूमेंट वायुसेना प्रमुख को सौंपा गया।
बुधवार को तेजस जहाज को फाइनल ऑपरेशनल क्लीयरेंस मिल गया था। इसके साथ यह विमान अब भारतीय वायुसेना का हिस्सा बन चुका है। 123 विमानों को क्लीयरेंस दिया गया है। यह सभी विमान देश में बने हैं। तेजस कई क्षमताओं से लैस एक आधुनिक विमान है जिनमें कम विजिबिलिटी में निशाना लगाना, हवा में ईंधन भरा जाना, हवा से जमीन पर चिह्नित हथियार को निशाना बनाना शामिल
Loading...

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top