Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जनरल बिपिन रावत बोले- पत्थरबाजी से नहीं मिलेगी आजादी, सेना हमेशा आजादी की मांग करने वालों से लड़ती रहेगी

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कश्मीर में पत्थरबाजों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग आजादी के नाम पर मासूमों और सेना पर पत्थरबाजी करते हैं। मैं उन्हें साफ शब्दों में बताना चाहता हूं कि आपको कभी भी आजादी नहीं मिलेगी।

जनरल बिपिन रावत बोले- पत्थरबाजी से नहीं मिलेगी आजादी, सेना हमेशा आजादी की मांग करने वालों से लड़ती रहेगी

कश्मीर में आतंकवादी हमलो और कश्मीर के युवकों द्वारा हिंसा का रास्ता आपनाने को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने सख्ती दिखाई है। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कश्मीर में पत्थरबाजों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग आजादी के नाम पर मासूमों और सेना पर पत्थरबाजी करते हैं।

मैं उन्हें साफ शब्दों में बताना चाहता हूं कि आपको कभी भी आजादी नहीं मिलेगा। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि आप सेना से नहीं लड़ सकते। आर्मी चीफ ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि पथराव करने और सेना से उलझने से पत्थरबाजों को कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है।

आर्मी चीफ की पत्थरबाजों को चेतावनी

यहीं नहीं आर्मी चीफ बिपिन रावत ने ये भी कहा की जो लोग कश्मीर के युवकों को यह कह रहे है कि पत्थरबाजी करने से आपको आजादी मिल जाएगी, मैं आपको बताना चाहता हूं वो लोग केवल आपको गुमराह कर रहे है।

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि मैं कशमीरी युवकों को साफ-साफ बताना चाहता हूं कि आपको इस तरह से तो आजादी नहीं मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि इसलिए यह मेरी कश्मीर के युवकों से गुजारिश है कि वह बेहजह उस रास्ते पर ना जाएं।

ये भी पढ़ेःJ&K: सीएम मुफ्ती ने रमजान और अमरनाथ यात्रा को लेकर मोदी सरकार से की अपील, कहा- घाटी में सीजफायर हो लागू

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि हम हमेशा से उन लोगों से कश्मीर में लड़ते रहेंगे जो लोग आजादी की मांग कर रहे है।

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के हमले को लेकर कहा कि भारतीय सेना इतनी भी क्रूर नहीं है। उन्होंने कहा कि आप सीरिया या पाकिस्तान की आर्मी को देखेंगे तो आप जान जाएंगे की वहां की सेना ऐसे हालातों में टैंक और हवाई हमलें करने से भी पीछे नहीं हटती।

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि सेना को इन सब में कोई मजा नहीं आता है, लेकिन अगर सेना से लड़ेगे तो हम अपनी पूरी ताकत से आपको जवाद देंगे।

शांति की शर्त

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि हम घाटी में सेना का ऑपरेशन रोकने के लिए तैयार है। लेकिन इस बात की क्या गारंटी है कि सेना के जवानों और गाड़ियों पर कोई हमला नहीं होगा।

ये भी पढ़ेःSC/ST/OBC मोर्चा कार्यकताओं को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना

जनरल रावत लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या को याद दिलाते हुए कहा कि कि जब हमारे जवान अपनी छुट्टियों में घर जाते है तो उनपर और उनके परिवारवालों पर हमला किया जाता हैं।

जनरल रावत ने कहा कि इस बात की अगर कोई गारंटी दे कि सेना के जवानों पर कोई हमला नहीं होगा तो हम घाटी में सेना के जारी ऑपरेशन रोकने के लिए तैयार है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top