Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आर्मी चीफ बोले- पाक को मिलेगा करारा जवाब

सीमा पार कर 100-150 आतंकी कश्मीर में दाखिल हुए हैं। वे इन्हीं गांवों में छिपे हुए हैं।

आर्मी चीफ बोले- पाक को मिलेगा करारा जवाब
X

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा, पाकिस्तान द्वारा भारत के दो शहीद सैनिकों के शवों से की गई बर्बरता का भारत जवाब जरूर देगा। हालांकि, भारत का जवाब किस तरह का होगा? इस सवाल पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। रावत ने हम अपने फ्यूचर प्लान के बारे में अभी कुछ नहीं कहेंगे।

लेकिन, एक्शन के बाद इसकी डीटेल्स जरूर शेयर की जाएंगी। उन्होंने कहा- आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। बर्फ पिघल रही है, इसकी वजह ये घटनाएं बढ़ रही हैं। जब उस तरफ से कोई हरकत होती है तो हम भी कार्रवाई करते हैं। घुसपैठ पर लगाम कसने के लिए और कदम उठाए जा रहे हैं।

क्यों चल रहा आॅपरेशन

दक्षिण कश्मीर में आतंकियों से जुड़े 30-35 वीडियो सामने आए थे। इनमें आतंकियों को ट्रेनिंग देने वाला एक वीडियो वायरल हुआ था। ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा गुट के बताए जा रहे हैं।

कुछ दिनों में कश्मीर के 100 लड़कों के आतंकी गुटों को शामिल हाेने की भी खबर है।

आतंकियों को दक्षिण कश्मीर के गांवों में हर तरह का सपोर्ट मिल रहा है। इसके चलते घरों और बगीचों की तलाशी ली गई।

पिछले कुछ दिनों में आतंकियों के पुलिस से हथियार छीनने की घटनाएं सामने आई हैं। सिक्युरिटी फोर्सेस के लिए चिंता की बात ये है कि पुलिस ने बिना कोई विरोध किए उन्हें हथियार सौंप दिए।

सिक्युरिटी फोर्सेस के ऑपरेशन का मकसद लोगों से संपर्क बढ़ाना भी है। ऐसी खबर है कि सीमा पार कर 100-150 आतंकी कश्मीर में दाखिल हुए हैं। वे इन्हीं गांवों में छिपे हुए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story