Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आतंकी हमला: सुंजवां शिविर में आतंकियों के सफाये के लिए सेना का अभियान

संदिग्ध जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों द्वारा सेना के एक शिविर पर किए गए हमले के एक दिन बाद सेना ने आज रात क्लीनिंग ऑपरेशन शुरू किया

आतंकी हमला: सुंजवां शिविर में आतंकियों के सफाये के लिए सेना का अभियान

संदिग्ध जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों द्वारा सेना के एक शिविर पर किए गए हमले के एक दिन बाद सेना ने आज रात ‘‘क्लीनिंग ऑपरेशन' शुरू करते हुए सुंजवां सैन्य शिविर के खाली रिहाइशी क्वार्टरों पर मोर्टार के गोले दागे जिससे वहां आग लग गयी।

इससे पहले सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि सेना को अपने तीन कर्मियों और एक आम नागरिक का शव मिला जिसके साथ हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर छह हो गयी। सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। उन्होंने इस अभियान पर कहा कि उस ओर से गोलियां नहीं चलीं।

ये भी पढ़ें- सेना को मिले 'खुली छूट', ये पाकिस्तान को पांच हिस्सों में तोड़ने का समय: तोगड़िया

जम्मू में सेना के प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘सेना ने क्लीनिंग ऑपरेशन के तहत गोलीबारी-गोलाबारी शुरू की। उस ओर से गोलियां नहीं चलीं।' सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘नये सिरे से गोलीबारी की गयी और सेना द्वारा खाली किए गए क्वार्टरों पर मोर्टार के गोले दागे गए। इससे क्वार्टरों में आग लग गयी।'
प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर लाइट इंफैंट्री के 36 ब्रिगेड के शिविर पर कल हुए आतंकियों के हमले में दो जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) सहित पांच सैन्यकर्मी और एक सैनिक के पिता की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि भारी हथियारों से लैस तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। जहां दो को कल मार गिराया गया, तीसरे आतंकी का शव आज पाया गया।
लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने बताया कि उनके पास से एके-56 राइफल, अंडर बैरेल ग्रेनेड लांचर, गोला-बारुद और ग्रेनेड जब्त किये गए। इससे पहले दिन में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद ने कहा था कि सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वास जताया कि आतंकियों के खिलाफ अभियान सफलतापूर्वक पूरा होगा।
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जब अभियान जारी है तब मेरे लिए टिप्पणी करना सही नहीं होगा। मुझे यकीन है कि अभियान में लगे हमारे जवान इसे सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हमले की निंदा की।
प्रवक्ता ने बताया कि हमले में छह महिलाओं और बच्चों सहित दस लोग जख्मी हो गए। घायलों में सेना के अधिकारी मेजर अविजीत सिंह भी शामिल हैं। मृतक सैन्यकर्मियों की पहचान सूबेदार मदन लाल चौधरी, सूबेदार
मोहम्मद अशरफ मीर, हवलदार हबीबुल्ला कुरैशी, नायक मंजूर अहमद और लांस नायक मोहम्मद इकबाल के रूप में हुई है। इसके अलावा लांस नायक मोहम्मद इकबाल के पिता भी मारे गए।
इसी बीच पाकिस्तान ने हमले में खुद के शामिल होने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भारतीय मीडिया और अधिकारी जांच शुरू होने से पहले ही ‘‘गैरजिम्मेदाराना' बयान देने लगते हैं। पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने भारत पर ‘‘पाकिस्तान के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान चलाने तथा जानबूझकर युद्धोन्माद भड़काने का' भी आरोप लगाया।
प्रवक्ता ने कहा, ‘‘यह एक स्थापित चलन है कि किसी घटना की जांच शुरू होने से पहले ही भारतीय अधिकारी गैरजिम्मेदाराना बयान देना और आधारहीन आरोप लगाना शुरू कर देते हैं।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top