Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अर्जेंटीना: BRICS की बैठक में पीएम मोदी ने कहा- ''आतंकवाद और कट्टरतावाद दुनिया के लिए खतरा है''

अर्जेंटीना में G-20 देशों की समिट के दौरान ब्रिक्स की एक अनौपचारिक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद और कट्टरतावाद दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा है।

अर्जेंटीना: BRICS की बैठक में पीएम मोदी ने कहा- आतंकवाद और कट्टरतावाद दुनिया के लिए खतरा है
X

अर्जेंटीना में G-20 देशों की समिट के दौरान ब्रिक्स की एक अनौपचारिक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद और कट्टरतावाद दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जो आर्थिक अपराध करते हैं, वो भी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा हैं। हमें काले धन को खत्म करने के लिए मिलकर काम करना है।

पीएम ने आगे कहा कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य बहुपक्षीय संगठनों में विकासशील देशों के हित के लिए हमें एक आवाज में बात करनी है।

मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने बृहस्पतिवार को अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स पहुंचे। यहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत विश्व नेताओं के साथ आगामी दशक की नई और उभरती चुनौतियों का सामना करने के रास्तों पर चर्चा करेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि आज की अनेक व्यस्तताओं में सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर ब्रिक्स नेताओं की अनौपचारिक बैठक में हिस्सा लिया। उन्होंने खगोलीकरण और सुधरे हुए बहुपक्षवाद के प्रति भारत की प्रतिबद्धता फिर से जताई।

मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना होते वक्त बृहस्पतिवार को अपने बयान में कहा था कि अपने वजूद के इन 10 साल के दौरान इस समूह ने स्थिर और टिकाऊ वैश्विक विकास को बढ़ावा देने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि यह उद्देश्य भारत जैसे विकासशील देशों और उभरती हुई अर्थव्यवस्थाओं के लिए खास तौर पर अहम है जो आज विश्व में सबसे तेज रफ्तार से विकसित होती बड़ी अर्थव्यवस्था है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्यूनस आयर्स में जी 20 शिखर सम्मेलन से इतर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात कर विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story