Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अर्जेंटीना: पीएम मोदी ने जिनपिंग से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से शुक्रवार को मुलाकात की और दोनों पड़ोसी देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

अर्जेंटीना: पीएम मोदी ने जिनपिंग से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से शुक्रवार को मुलाकात की और दोनों पड़ोसी देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। मोदी और शी अप्रैल में चीनी शहर वुहान में हुई अपनी अनौपचारिक बैठक के बाद दो बार मिल चुके हैं।

मोदी जिनपिंग जून में चीन के चिंगदाओ में हुए शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में मिले थे और फिर जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में उनकी मुलाकात हुई थी। मोदी ने शी से कहा कि वह अगले साल एक अनौपचारिक बैठक में उनकी मेजबानी करने की आशा करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज की बैठक हमारे संबंधों को मजबूत करने के संदर्भ में एक दिशा प्रदान करने में अहम होगी। उन्होंने कहा कि इस तरह की पहल गति को बनाए रखने में मददगार है। उन्होंने कहा कि चिंगदाओ और जोहान्सबर्ग में दो समीक्षा बैठकें हुई थी।

पीएम मोदी ने कहा कि इस मुलाकात के लिए वक्त निकालने को लेकर मैं आपको (राष्ट्रपति शी को) अपनी हार्दिक बधाई देता हूं। इस मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया कि दोनों नेताओं के बीच सार्थक चर्चा हुई।

Share it
Top