Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महारानी क्लियोपेट्रा जैसी चमक के लिए, महिलाएं चेहरे पर मलें गौमूत्र

महारानी क्लियोपेट्रा नहाते समय गाय का दूध इस्तेमाल करती थी।

महारानी क्लियोपेट्रा जैसी चमक के लिए, महिलाएं चेहरे पर मलें गौमूत्र
नई दिल्ली. गुजरात गौसेवा और गौचर विकास बोर्ड ने भारतीय महिलाओं से कहा है कि मिस्र की खूबसूरत महारानी क्लियोपेट्रा की तरह चमकने के लिए चेहरे पर गौमूत्र लगाएं। गाय की रक्षा के लिए गौसेवा बोर्ड ने भारतीय महिलाओं से आगे आने की अपील करते हुए सलाह दी है कि वे केमिकल कॉस्मेटिक्स को त्यागकर गौमूत्र, गोबर और गाय के दूध से बने प्रोडक्टस का इस्तेमाल करें। इससे उनके चेहरे पर महारानी क्लियोपेट्रा जैसी चमक आ जाएगी।

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए पंचगव्य
ऑफिशियल वेबसाइट पर गुजरात गौसेवा और गौचर विकास बोर्ड ने आरोग्य गीता शीर्षक से आलेख प्रकाशित किया है जिसमें कहा है कि चेहरे पर प्राकृतिक चमक लाने के लिए पंचगव्य यानि गौमूत्र ट्रीटमेंट दुनिया की सबसे बेस्ट मेडिसिन है।

मिस्र की महारानी का दिया उदाहरण
मिस्र यानि इजिप्ट की महारानी क्लियोपेट्रा इतिहास में खूबसूरती की मिसाल हैं इसलिए गौसेवा बोर्ड ने उदाहरण देने के लिए उनको चुना। वनइंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड का कहना है कि दुनिया की सबसे खूबसूरत मानी जाने वाली इजिप्ट की महारानी क्लियोपेट्रा नहाते समय गाय का दूध इस्तेमाल करती थी।

आरोग्य गीता में गौमूत्र का बखान
गौसेवा बोर्ड ने आरोग्य गीता में कई बीमारियों के घरेलू इलाज के लिए गौमूत्र, गोबर और गाय के दूध के इस्तेमाल का बखान किया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top