Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एप्पल निवेशकों की चिंता, बच्चों में बढ़ रही आईफोन की लत, जल्दी ढूंढे उपाय

जाना पार्टनर्स एलएलसी और कैलिफोर्निया स्टेट टीचर्स रिटायरमेंट सिस्टम ने एप्पल को लिखी चिट्ठी में कहा कि कंपनी को बच्चों की गैजेट्स की लत छुड़ाने के लिए विकल्प ढूंढना चाहिए।

एप्पल निवेशकों की चिंता, बच्चों में बढ़ रही आईफोन की लत, जल्दी ढूंढे उपाय

आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल के दो निवेशकों ने बच्चों में स्मार्टफोन की बढ़ती लत को लेकर चिंता जताते हुए कंपनी से इसे रोकने के उपाय करने का आग्रह किया है। निवेशकों ने स्मार्टफोन की बढ़ती लत को रोकने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

जाना पार्टनर्स एलएलसी और कैलिफोर्निया स्टेट टीचर्स रिटायरमेंट सिस्टम (सीएएलएसटीआरएस) ने एप्पल को लिखी चिट्ठी में कहा कि कंपनी को गैजेट्स की लत छुड़ाने में मदद के लिए उसमें कुछ नए विकल्प और उपकरण प्रदान करने चाहिए।

इसे भी पढ़ें - जम्मू कश्मीर: हिजबुल की धमकी, पंचायत चुनाव लड़ा तो आंख में डाल देंगे एसिड

एपल को दिए प्रस्ताव में निवेशकों ने बाल विकास विशेषज्ञों सहित विशेषज्ञ समिति की स्थापना और ऐसे मोबाइल डिवाइस सॉफ्टवेयर बढ़ाने का सुझाव दिया है, जो कि बच्चों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए माता-पिता को अधिक विकल्प उपलब्ध कराएं।

इसे भी पढ़ें - LGBT और थर्ड जेंडर के लिये कश्मीर बना मिशाल, जानिए कैसे

चिट्ठी में विभिन्न अध्ययनों और सर्वेक्षण का हवाला दिया गया है जो बताते हैं कैसे स्मार्टफोन और सोशल मीडिया बच्चों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं। दोनों निवेशक सामूहिक रूप से एपल के 2 अरब डॉलर के शेयरों पर नियंत्रण रखते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top