Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय सेना में शामिल हुआ ये ''वानी'', लाएगा घाटी में शांति

नबील अहमद वानी सीमा सुरक्षा बल में बतौर असिस्टेंड कमाडेंट अपनी सेवा की शुरुआत करेंगे।

भारतीय सेना में शामिल हुआ ये वानी, लाएगा घाटी में शांति
X
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के एक और वानी की चर्चा हो रही है। इस बार यह बुरहान वानी नहीं बीएसएफ की सहायक कमांडेंट परीक्षा के टॉपर नबील अहमद वानी हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को नबील से मुलाकात की। वानी को बीएसएफ प्रमुख खुद गृहमंत्री से मुलाकात कराने लेकर आए। उधमपुर के इस युवा की तारीफ करते हुए राजनाथ ने उन्हें प्रदेश के युवाओं का आदर्श बताया।
26 साल के नबील अहमद सीमा सुरक्षा बल में बतौर असिस्टेंड कमाडेंट अपनी सेवा की शुरुआत करेंगे। उनकी इस सफलता से मां हनीफा बेगम बहुत उत्साहित हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया से फोन पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि मेरे बेटे का सपना पूरा हुआ है। मैं जानती हूं कि वह पूरी ईमानदारी और मेहनत से काम करेगा और देश में अमन बहाल करने के लिए अपनी सेवा देगा।'
राजनाथ सिंह ने कहा कि नबील की सफलता दिखाती है कि कश्मीर के युवा बहुत प्रतिभाशाली हैं। नबील कश्मीरी युवाओं के लिए प्रेरणा हैं। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, 'नबील की सफलता से कश्मीर के युवा प्रेरित होंगे। केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के उन लोगों से संपर्क कर रही है जो देश की महत्वपूर्ण सेवाओं में शामिल होकर अपना योगदान दे रहे हैं। सरकार का मानना है कि ये लोग राज्य में गुमराह हो रहे युवाओं को सही राह पर लाने में मददगार हो सकते हैं।'
नबील को जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा संबंधी बैठक में भी बुलाया गया। बैठक में शामिल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी प्रमुख दिनेश्वर शर्मा, गृह सचिव राजीव महर्षि और अन्य अधिकारियों से उसका परिचय कराया गया। गृहमंत्री से मुलाकात के बाद वानी ने कहा कि युवाओं के बीच बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है, जिसे केवल शिक्षा के जरिए ही हल किया जा सकता है।
पठानकोट से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले वानी ने कहा, 'हाथ में पत्थर लेकर शिक्षा हासिल नहीं की जा सकती, लेकिन हाथ में कलम पकड़कर हम आगे बढ़ सकते हैं।' नबील वानी के पिता अध्यापक थे जिनकी दो साल पहले मौत हो गई।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story