Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सत्याग्रह पर अन्ना हजारे, केंद्र सरकार के खिलाफ भी छेड़ेंगे आंदोलन

अन्ना हजारे इस बार जन लोकपाल को लेकर केंद्र सरकार के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं।

सत्याग्रह पर अन्ना हजारे, केंद्र सरकार के खिलाफ भी छेड़ेंगे आंदोलन
यूपीए सरकार के खिलाफ छह साल पहले दिल्ली में भ्रष्टाचार के खिलाफ आगाज करने वाले समाजसेवी अन्ना हजारे फिर से आंदोलन के लिए तैयार हो गए हैं। लेकिन, जनलोकपाल को लेकर हजारे का यह आंदोलन केंद्र में भाजपा सरकार के खिलाफ होगा।
इसके लिए उन्होंने गांधी जयंती पर आज एक दिन का सांकेतिक सत्याग्रह भी शुरू कर दिया है। इसके साथ ही अन्ना ने साफ कर दिया है कि मोदी सरकार ने भी जनलोकपाल को लेकर कुछ नहीं किया है। एेसे वे फिर से आंदोलन करने की भी तैयारी कर रहे हैं।
गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता हजारे अपना आंदोलन फिर से दिल्ली में करेंगे। अन्ना हजारे का यह आंदोलन अगले साल जनवरी में शुरू होगा। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। अन्ना से जुड़े लोगों ने जनता को एकजुट करने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू भी कर दी है।
अन्ना हजारे ने पीएम नरेंद्र मोदी को जनलोकपाल को लेकर खत भी लिखा था। बावजूद इसके इस मुद्दे पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे आहत होकर ही अन्ना ने फिर से आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है।
अपने खत में अन्ना ने दिल्ली के रामलीला मैदान पर फिर से आंदोलन करने की चेतावनी दी है। अन्ना का कहना है कि मौजूदा सरकार ने जनता से वायदा किया था कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करेंगे, लेकिन पिछले तीन साल में लोकपाल को लेकर कुछ भी नहीं किया गया।
बता दें कि अन्ना ने जन लोकपाल की मांग करते हुए पूरे देश की सियासी चेतना को झकझोर दिया था। इस आंदोलन की वजह से जनता यूपीए सरकार के खिलाफ हो गई थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में यूपीए गठबंधन को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top