Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अनिल विज के 4 विवादित बयान

अनिल विज ने साल 2015 से लेकर अबतक कई बयान दिए हैं।

अनिल विज के 4 विवादित बयान

नई दिल्ली. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने हाल ही में खादी कैलेंडर से महात्मा गांधी फोटो हटने को लेकर एक विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था की गांधी का नाम जुड़ने से खादी की दुर्गति हुई है, और अब धीरे-धीरे नोटों से भी गांधी हटेंगे।

ये भी पढ़ें- भाजपा मंत्री ने महात्मा गांधी को अपमानित करने वाला बयान लिया वापस

हांलाकि इस बयान को उन्होंने वापस भी ले लिया था। ऐसा नहीं है कि पहली बार ऐसा हुआ हो जब हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री ने ऐसा विवादित बयान दिया हो, ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है, आइए जानते हैं अनिल विज के ऐसे और भी कई विवादित बयान जिसे लेकर वह चर्चा में रह चुके हैं -

1. 9 फरवरी 2016

गोमांस पर दिया था बयान- विज ने कहा था कि जो गोमांस खाये बिना नहीं रह सकते उन्हें हरियाणा में आने की जरुरत नहीं है जहां कड़ा गोसंरक्षण कानून लागू है। विज ने कहा कि कई देश हैं जहां भारतीय इसलिए नहीं जाते क्योंकि उस देश की खानपान की आदत उन्हें नहीं भाती।

2. 24 अप्रैल 2016

कांग्रेस अजय यादव ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भ्रष्टाचार की जननी कहा था। इसका जवाब देने के लिए ही उन्होंने ऐसा कहा। इस बार उनका कहना कि कुछ लोगों को भौंकने की आदत होती है। गली से कोई निकले उन्होंने भौंकना ही है।

3. 8 दिसंबर 2015

अनिल विज ने ट्विटर पर राहुल को अपने बहनोई रॉबर्ट वाड्रा के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलर बन जाने की सलाह दी। उन्होंने इसके लिए दुकान का नाम भी सुझाया है राहुल एंड वाड्रा प्रॉपर्टी डीलर्स।

4. 14 जनवरी 2017

विज ने कहा था कि, गांधी का नाम जुड़ने से खादी की दुर्गति हुई है, और अब धीरे-धीरे नोटों से भी गांधी हटेंगे। हांलाकि इस बयान को उन्होंने वापस भी ले लिया था। विज ने ये भी कहा था कि मोदी ने खादी को बढ़ावा दिया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top