Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रिलायंस ने कांग्रेस प्रवक्ता पर ठोका 5 हजार करोड़ का मानहानि का केस

राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर अपने उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था।

रिलायंस ने कांग्रेस प्रवक्ता पर ठोका 5 हजार करोड़ का मानहानि का केस

देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस ने कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ 5 हजार करोड़ रूपये की मान हानि का दावा ठोंका है।

जानकारी के अनुसार मानहानि का ये मुकदमा 30 नंवबर को भारत सरकार के राफेल डील और रिलायंस कम्यूनिकेशन को लेकर दिये गये बयान के खिलाफ दर्ज कराया गया है।

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी बने परशुराम, अमेठी में लगे पोस्टर- मचा बवाल

इससे पहले रिलायंस के एक प्रवक्ता ने कहा था कि अभिषेक सिंघवी ने समूह के खिलाफ झूठा, अपमानजनक और निंदनीय बयान दिया है।

रिलायंस ने कहा कि हम इस तरह के झूठे और अपमानजनक बयान को लेकर सिंघवी के खिलाफ 5,000 करोड रुपये का मुकदमा दर्ज करेंगे।

राफेल डील पर बोले थे राहुल

मालूम हो कि इससे पहले राहुल गांधी ने भी राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया था और कहा था कि पीएम अपने उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए इस डील पर जोर दे रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा था कि 8.7 बिलियन डॉलर के इस डील में पीएम का खुद का हित है। राहुल गांधी ने रिलायंस-डसॉल्ट के इस बीच में पीएम पर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया।

रिलायंस ने कहा- द्विपक्षीय समझौता

रिलायंस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि रिलायंस एरोस्ट्रक्चर लिमिटेड और डसॉल्ट एविएशन के बीच हुआ ज्वाइंट वेंचर दो निजी कंपनियों के बीच का एक द्विपक्षीय समझौता है।

इसमें डसॉल्ट एविएशन ने रिलायंस एरोस्ट्रक्चर लिमिटेड को अपना ज्वाइंट वेंचर साझीदार चुना है, इसमें भारत की सरकार का कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस के आरोप सिरे से खारिज

कांग्रेस के इन आरोपों को रिलायंस डिफेंस लिमिटेड ने सिरे से खारिज किया है। राहुल गांधी ने पूछा था कि आखिर भारत के अब तक के सबसे बड़े डिफेंस डील को कैबिनेट, सुरक्षा मामलों पर कैबिनेट कमेटी और फॉरेन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड की बिना मंजूरी के कैसे इजाजत दे दी गई।

Share it
Top