Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एंजेला मर्केल को बहुमत, चौथी बार संभालेगी जर्मनी की कमान

जर्मनी में हुए आम चुनाव में चांसलर एंजेला मर्केल एक बार फिर से जीत मिली है। अंगेला मर्केल चौथी बार जर्मनी की बागडोर संभालेगी। हालांकि एंजेला मर्केल यहां अपनी पार्टी के लिए तय किया हुआ 40 प्रतिशत वोट पाने का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई हैं। आपको बात दें कि इस चुनाव में दक्षिणपंथी राष्ट्रवादी अल्टरनेटिव फॉर जर्मनी (एएफडी) ने बड़ा उलटफेर करते हुए संसद में कर ली है। जानकारी के मुताबिक एंजेला मर्केल को इस बार चुनाव में कैम्पेन में दोहरे अंकों की बढ़त मिली है। इस बार मर्केल की पार्टी में करीब 33 फीसदी वोट मिले हैं। इसके अलाव जर्मनी की मुख्य विपक्षी पार्टी सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी (एसपीडी) को युद्ध के बाद का सबसे कम 20-21 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए है।

एंजेला मर्केल को बहुमत, चौथी बार संभालेगी जर्मनी की कमान

जर्मनी में हुए आम चुनाव में चांसलर एंजेला मर्केल एक बार फिर से जीत मिली है। अंगेला मर्केल चौथी बार जर्मनी की बागडोर संभालेगी।

हालांकि एंजेला मर्केल यहां अपनी पार्टी के लिए तय किया हुआ 40 प्रतिशत वोट पाने का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई हैं।

आपको बात दें कि इस चुनाव में दक्षिणपंथी राष्ट्रवादी अल्टरनेटिव फॉर जर्मनी (एएफडी) ने बड़ा उलटफेर करते हुए संसद में कर ली है।

जानकारी के मुताबिक एंजेला मर्केल को इस बार चुनाव में कैम्पेन में दोहरे अंकों की बढ़त मिली है। इस बार मर्केल की पार्टी में करीब 33 फीसदी वोट मिले हैं।

इसके अलाव जर्मनी की मुख्य विपक्षी पार्टी सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी (एसपीडी) को युद्ध के बाद का सबसे कम 20-21 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए है।

Next Story
Top