Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चर्च जाने पर मंदिर के पुजारी को धमकी, कारण बताओ नोटिस जारी

तिरुमला वेंकटेश्वर मंदिर के एक कर्मचारी का एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें वह चर्च जाते हुए दिख रहे हैं।

चर्च जाने पर मंदिर के पुजारी को धमकी, कारण बताओ नोटिस जारी
X

आंध्र प्रदेश के तिरुमला वेंकटेश्वर मंदिर ने अपने 44 गैर हिंदू कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस भेजा है। इस नोटिस में इनसे ये पूछा गया है कि क्यों न इन्हें नियुक्ति नियमों का पालन न करने के चलते बर्खास्त कर दिया जाए।

दरअसल पिछले दिनों तिरुमला वेंकटेश्वर मंदिर के एक कर्मचारी का एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें वह चर्च जाते हुए दिख रहे हैं। इसके बाद से मंदिर के गैर हिंदू कर्मचारियों को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

इसे भी पढ़ें- सरकारी योजनाओं के प्रचार के लिए देशभर में 60 यूनिट्स खोलेगी आईबी मिनिस्ट्री

सभी गैर हिंदू कर्मचारियों को तीन सप्ताह पहले नोटिस भेजा गया था। नोटिस में साल 1989 में सरकारी ऑर्डर संख्या 1060 का हवाला दिया गया है कि शिक्षण संस्थानों के मामले में किसी भी वर्ग के लिए नियुक्ति केवल उसी व्यक्ति की होगी जो हिंदू धर्म स्वीकार करता है।'

नोटिस में कहा गया है, “सर्विस रिकॉर्ड देखने के बाद ये पता चला है कि आप ईसाई हैं। हमारे मंदिर नियमों के मुताबिक ऐसे लोगों को यहां नौकरी करने की इजाजत नहीं है।

इसे भी पढ़ें- दुश्मनों को चकमा देने में माहिर है 'आईएनएस करंज', चीन और पाक की बढ़ी मुश्किलें

आपको तीन सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देना होगा।' मीडिया से बातचीत में एक कर्मचारी ने कहा कि इस मामले में उनका नाम गलती से आ गया। उन्होंने कहा, “मैं इस मंदिर में पिछले कई सालों से काम कर रहा हूं।

मेरे पास ये प्रमाण है कि मैं एक हिंदू हूं। मेरी शादी हिंदू परंपराओं के मुताबिक हुई थी। मेरे बच्चे का सारा समारोह हिंदू परंपराओं के अनुसार हुआ है। मैं इन सारे तथ्यों के साथ नोटिस का जवाब दूंगा।

हालांकि मंदिर के प्रबंधन ने कहा है कि अगर किसी गैर हिंदू कर्मचारी को नौकरी से हटाया जाता है तो उसे राज्य में किसी दूसरे सरकारी डिपार्टमेंट में नौकरी दे दी जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story