Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आन्ध्र को विशेष दर्जे की मांग को लेकर YSR कांग्रेस के 5 सांसदों ने लोकसभा से दिया इस्तीफा

तेदेपा सांसद ने वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों के इस्तीफों को ‘ड्रामा'' बताते हुए आरोप लगाया कि भाजपा और जगनमोहन रेड्डी के बीच ‘मैच फिक्स है।''

आन्ध्र को विशेष दर्जे की मांग को लेकर YSR कांग्रेस के 5 सांसदों ने लोकसभा से दिया इस्तीफा
X

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा वाईएसआर कांग्रेस के पांच सांसदों के इस्तीफे मंजूर किये जाने की उम्मीद है क्योंकि इन सांसदों ने आज उनसे मुलाकात की और अपने निर्णय पर किसी तरह के पुनर्विचार से इनकार किया। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी।

सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में एक अधिसूचना जल्द जारी होने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि सुमित्रा महाजन ने इन सांसदों से कहा कि वे यह लिखित में दें कि वे लोकसभा से इस्तीफा देने के अपने रूख पर कायम हैं।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदन के नेता एम राजमोहन रेड्डी पार्टी के चार सांसदों पी वी मिधुन रेड्डी, वाई एस अविनाश रेड्डी, वाई वी सुब्बा रेड्डी और वी वी राव के साथ आज लोकसभाध्यक्ष से मुलाकात की और कहा कि वे अपने इस्तीफे पर अडिग हैं।

आंध्र प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस के इन पांच सांसदों ने राज्य को विशेष दर्जा नहीं देने के केंद्र के निर्णय का विरोध करते हुए इस्तीफा दे दिया था। लोकसभाध्यक्ष इससे पहले भी उनसे मिल चुकी हैं और उन्होंने उनसे अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था।

आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलुगूदेशम पार्टी ने विशेष दर्जा मुद्दे पर भाजपा से अपना गठबंधन तोड़ लिया था। तेदेपा सांसद केसीनेनी नानी ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसदों के इस्तीफों को ‘ड्रामा' बताते हुए आरोप लगाया कि भाजपा और जगनमोहन रेड्डी नीत पार्टी के बीच ‘मैच फिक्स है।'

उन्होंने आरोप लगाया कि पांच सांसद अपने इस्तीफे विलंबित कर रहे हैं ताकि उनके संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव नहीं हो और ऐसा भाजपा के साथ सहमति से किया जा रहा है।

आंध्र प्रदेश में अगले वर्ष लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी होना है। दोनों पार्टियां ऐसे मुद्दे पर आमने सामने हैं जिससे राज्य की जनता भावनात्मक रूप से जुड़ी हुई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story