Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

VIDEO: जब वाजपेयी जी ने कहा, ''अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा कमल खिलेगा''

अटल जी ने कहा था कि हम छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन और संघर्ष से प्रेरणा लेंगे सामाजिक समता का विगुल बजाने वाले महात्मा फुले हमारे पथ प्रदर्शक होंगे।

VIDEO: जब वाजपेयी जी ने कहा,

अटल बिहारी वाजपेयी ने 1980 में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के पहले अधिवेशन में अपने दमदार भाषण से देश की राजनीति को नई दिशा में ले जाने पर बल दिया।

पहले अधिवेशन की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने देश की राजनीति के साथ ही उन नेताओं पर भी सवाल खड़े किए जो पद और प्रतिष्ठा की ताक में रहते हैं।

अटल जी ने कहा भाजपा राजनीति में राजनीतिक दलों में, राजनेताओं में, जनता के खोये हुये विश्वास को पुन: स्थापित करने के लिये जमीन से जुडी राजनीति करेगी जोडतोड की राजनीति का कोई भविष्य नहीं है पैसा और प्रतिष्ठा के पीछे पागल होने वालों के लिये हमारे यहां कोई जगह नही है।

अटल जी ने कडे़ शब्दों में कहा ‘‘जिन्हें आत्मसम्मान का अभाव हो वे दिल्ली के दरबार में जाकर मुजरे झाडे हम तो एक हाथ में भारत का संविधान और दूसरे में एकता का निशान लेकर मैदान में कूदेंगें।

भाषण के आखिरी चरण में अटल जी ने कहा ‘‘हम छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन और संघर्ष से प्रेरणा लेंगे सामाजिक समता का विगुल बजाने वाले महात्मा फुले हमारे पथ प्रदर्शक होंगे।

भारत के पश्चिमी घाट को मंडित करने वाले महासागर के किनारे खडे होकर मैं यह भविष्यवाणी करने का साहस करता हॅू ’’अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा कमल खिलेगा।’’

Loading...
Share it
Top