Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंडमानः हेवलॉक आईलैंड पर फंसे 800 लोग, नेवी ने चलाया बचाव अभियान

बंगाल की खाड़ी में दबाव बनने की वजह से पिछले 2 दिनों से हैवलॉक द्वीप में भारी बारिश हो रही है

अंडमानः हेवलॉक आईलैंड पर फंसे 800 लोग, नेवी ने चलाया बचाव अभियान
नई दिल्ली. अंडमान निकोबार के हैवलॉक द्वीप पर भारी बारिश हो रही है और इस बारिश की वजह से वहां घूमने गए 800 टूरिस्ट फंस गए हैं। अब इन्हें बचाने के लिए नेवी की मदद ली जा रही है। नेवी ने यहां पर फंसे पर्यटकों बचाने के लिए तेजी से अपना बचाव कार्य शुरु करते हुए INS बित्रा, बंगराम, कुंभीर और LCU 38 जहाजों की तैनाती कर दी है।
इनमें से बुधवार (7 दिसंबर) को नेवी के चार जहाज टूरिस्टों को अंडमान निकोबार के हेवलॉक आईलैंड से लेने के लिए रवाना हो चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, अंडमान और निकोबार के आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों को निकालने के लिए सेना की मदद मांगी थी। हेवलॉक आईलैंड पोर्ट ब्लेयर से 41 किलोमीटर दूर है।
डिजासटर मैनेजमेंट के डारक्टरेट के अधिकारी ने अपने बयान में कहा, ‘पोर्ट ब्लेयर से 310 किलोमीटर दूर पानी में दवाब बन रहा है। इस वजह से नेवी से मदद मांगी गई क्योंकि हम किसी तरह का खतरा मोल नहीं लेना चाहते।’
एनएस बित्रा, बंगरामस, कुंभीर और LCU 38 को हेललॉक के लिए रवाना कर दिया गया है। हेवलॉक अपने बीचों के लिए दुनिया भर के टूरिस्टों के बीच मशहूर है।
बंगाल की खाड़ी में दबाव बनने की वजह से पिछले 2 दिनों से हैवलॉक द्वीप में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगले 48 घंटों के अंदर यह दबाव अंडमान निकोबार के आसपास साइक्लोन में बदल सकता है।
अधिकारियों ने आगे कहा कि वह दवाब कब किसी भयानक चक्रवात में बदल जाए इसका कोई अंदाजा नहीं है। ऐसे में टूरिस्टों को जल्द से जल्द वहां से निकालना जरूरी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top