Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''इस्लामिक आतंकवाद'' नाम के कोर्स को लेकर AMU छात्रसंघ ने लिखा HRD मंत्री को लिखा पत्र

एएमयू छात्र संगठन ने एचआरडी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक पत्र लिखा है जिसमें सरकार से मांग कि गई है कि वह जेएनयू में इस्लामिक आतंकवाद नाम के कोर्स की शुरुआत ना करे।

एएमयू स्टुडेंट यूनियन ने एचआरडी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक पत्र लिखा है जिसमें सरकार से मांग कि गई है कि वह जेएनयू में इस्लामिक आतंकवाद नाम के कोर्स की शुरुआत ना करें। सरकार का यह फैसला विश्वविद्यालय और समाज के हित में नही होगा।

दरअसल अकादमिक परिषद (Academic Council) ने जेएनयू में इस्लामिक आतंकवाद नाम से कोर्स शुरू करने को लेकर एचआरडी मंत्रालय के पास प्रस्ताव भेजा है। जिसमें कहा गया है कि नए सत्र से इस कोर्स को विश्वविद्यालय में चलाया जाए।

ये भी पढ़ें- 4 साल मोदी सरकार: जानें नोटबंदी से लेकर नीरव मोदी विवाद ने कैसे बढ़ाई PM की मुश्किलें

इस मुद्दे को लेकर अल्पसंख्यक आयोग ने भी नोटिस जारी किया है जिसमें इस पाठ्यक्रम को शुरू करने के कारणों को बताने की मांग की गई है। उधर माकपा और जेएनयू छात्र संघ ने भी इस प्रस्ताव का विरोध किया है।

जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने भी इस मुद्दे को लेकर प्रकाश जावड़ेकर से हस्तक्षेप करने की मांग की है। जमीयत के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि इस तरह से किसी भी प्रकार के षड्यंत्र को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- सलमान खुर्शीद ने प्रियंका गांधी को बताया गेम चेंजर, अभिषेक मनु सिंघवी ने किया बयान का समर्थन

उन्होंने कहा कि सरकार अगर यह कदम उठाती है तो यह भारत के मुसलमानों को आहत करेगा। भारत का मुसलमान शांतिप्रिय है। तभी आज तक भारत में कोई भी आतंकी संगठन अपने पैर नहीं जमा पाया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top