Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोवा: टैंकर पलटने से अमोनिया गैस का रिसाव, खाली कराए गए आस-पास के इलाके

गोवा में वास्को शहर को पणजी से जोड़ने वाले राजमार्ग पर अमोनिया गैस ले जा रहे एक टैंकर के पलट जाने के बाद जहरीली गैस हवा में फैली।

गोवा: टैंकर पलटने से अमोनिया गैस का रिसाव, खाली कराए गए आस-पास के इलाके
X

गोवा में वास्को शहर को पणजी से जोड़ने वाले राजमार्ग पर अमोनिया गैस ले जा रहे एक टैंकर के पलट जाने के बाद आज समीपवर्ती चिकालिम गांव को खाली कराया गया और कम से कम दो महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

टैंकर वास्को शहर में स्थित मॉर्मगाओ पोर्ट ट्रस्ट से शहर में स्थित जु़आरी औद्योगिक लिमिटेड तक अमोनिया गैस ले जा रहा था लेकिन रास्ते में तड़के करीब पौने तीन बजे यह राजमार्ग पर पलट गया और गैस रिसाव शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें- 2जी घोटाले पर पूर्व संचार मंत्री ने लिखी किताब, मनमोहन सिंह, विनोद राय को लेकर किया ये खुलासा

इलाका खाली कराने के निर्देश

डिप्टी कलेक्टर महादेव अरोंदेकर ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘ तुरंत आपदा प्रतिक्रिया बल को घटनास्थल पर भेजा गया और पुलिस, दमकल तथा आपात सेवा कर्मियों से कहा गया है कि लोगों को जगाकर समूचे इलाके को खाली कराएं।' जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘ सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद दो महिलाओं को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।' उन्होंने बताया कि वे अपने घर में सो रही थीं जो घटनास्थल के करीब है।

वास्को पुलिस निरीक्षक नोलस्को रपोसो ने बताया कि गैस रिसाव की सूचना मिलने के बाद उन्होंने जु़आरी औद्योगिक कारखाने के सुरक्षा अधिकारी से संपर्क किया है। उन्होंने बताया, ‘‘ स्थिति से निपटने के लिए एक बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया है।'

यह भी पढ़ें- ईरान से किडनैप हुए थे कुलभूषण जाधव, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने रची थी साजिश

मास्क लगा कर घर से निकलें

चिकालिम गांव से गुजरने वाले राजमार्ग को बंद कर दिया गया है और यातायात को अन्य मार्गेां की ओर मोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया, ‘‘ हमने सड़क का इस्तेमाल करने वाले वाहनों को रोक दिया है। हमने आस-पड़ोस के इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सूचित किया है कि घरों को खाली कर दें और अपने मुंह को मास्क से या गीले कपड़े से ढकें।' इलाके में करीब 300 मकान हैं और घटनास्थल दाबोलिम हवाई अड्डे से कुछ किलोमीटर दूर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top