Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शाह के ''कुत्ता-बिल्ली'' वाले बयान पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- इस देश में केवल दो लोग इंसान, बाकी सब जानवर

राहुल ने यहां पत्रकारों से कहा कि अमित शाह पूरे विपक्ष को जानवर कह रहे है और भाजपा-आरएसएस का बुनियादी दृष्टिकोण है कि इस देश में केवल दो गैर-जानवर हैं।

शाह के कुत्ता-बिल्ली वाले बयान पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- इस देश में केवल दो लोग इंसान, बाकी सब जानवर
X

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्ष की तुलना जानवरों के साथ करने संबंधी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान की आज निंदा करते हुए आरोप लगाया कि इस अपमानजनक बयान से उनकी मानसिकता का पता चलता है जिसमें दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों और यहां तक कि उनकी पार्टी के नेताओं को व्यर्थ समझा गया है।

राहुल ने यहां पत्रकारों से कहा कि अमित शाह पूरे विपक्ष को जानवर कह रहे है और भाजपा-आरएसएस का बुनियादी दृष्टिकोण है कि इस देश में केवल दो गैर-जानवर हैं। एक श्री नरेन्द्र मोदी और श्री अमित शाह। उन्होंने कहा कि यह अपमानजनक बयान है लेकिन हम उस बयान को बहुत गंभीरता से नहीं लेते है जो अमित शाह ने दिया है।

यह भी पढ़ें- Blackbuck Poaching Case: जेल से रिहाई के बाद घर पुहंचे सलमान खान, बालकनी से किया फैंस का अभिवादन

शाह पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि देश में केवल दो या तीन लोग है जो सब कुछ करने योग्य है वे सब कुछ समझते है और बाकी सब लोग बेकार लोग हैं। राहुल ने कहा कि इसमें न केवल दलित बल्कि आदिवासी, अल्पसंख्यक भी हैं। यह यहीं समाप्त नहीं होता है। इसमें श्री आडवाणी, श्री मनोहर जोशी और यहां तक कि श्री गडकरी, हर व्यक्ति शामिल हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि श्री अमित शाह और श्री मोदी के बीच ही असल बात है। उन्हें विश्वास दिलाया गया हैं, इस देश में केवल दो ही व्यक्ति है। यह वास्तविकता है। शाह ने भाजपा के स्थापना दिवस पर मुम्बई में एक रैली में कहा था कि 2019 (चुनाव) के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। विपक्षी एकजुटता की कोशिश हो रही है।

जब भारी बाढ़ आती है तो सब कुछ बह जाता है। केवल एक वटवृक्ष बचता है और बढ़ते पानी से खुद को बचाने के लिए सांप, नेवला, कुत्ते और बिल्लियां और अन्य जानवर साथ आ जाते हैं। उन्होंने कहा था कि मोदी बाढ़ के कारण सभी बिल्ली- कुत्ते, सांप और नेवला मुकाबला करने साथ आ रहे हैं।

इनपुट भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story