Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राज्यसभा में अमित शाह: पहले दिन, पहली पंक्ति में बैठकर ये लिखा

भाजपा अध्यक्ष का नाम राज्यसभा के रिकार्ड में अमित अनिल चंद्र शाह के रूप में दर्ज है।

राज्यसभा में अमित शाह: पहले दिन, पहली पंक्ति में बैठकर ये लिखा

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यसभा में आकर अपनी संसदीय यात्रा की शुरूआत की।

उन्हें सत्ता पक्ष की अग्रिम पंक्ति में कोने की वह सीट आवंटित की गयी है जो प्रधानमंत्री की नियत सीट के सबसे नजदीक है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी आज कुछ समय के लिए सदन में आकर बैठे। उन्होंने अपनी सीट पर बैठते ही मुस्कुराते हुए शाह का अभिवादन किया। शाह ने भी हाथ जोड़कर उनका स्वागत किया।

इसे भी पढ़ें- शीतकालीन सत्र: सोमवार तक के लिए स्थगित हुई राज्यसभा, ये है वजह

शाह इससे पहले जब सदन में आए तो सत्ता पक्ष के कई सदस्यों एवं कुछ मंत्रियों ने खड़े होकर उनका स्वागत किया। कुछ सदस्यों ने मेजें थपथपाई जबकि अन्य ने मुस्कुराते हुए उनका अभिभावदन किया।

इसके बाद वह सीधे अपनी नियत सीट पर गए। उनके साथ उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान और सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद गहलोत बैठे थे।

सदन में सत्ता पक्ष की अंग्रिम पंक्ति की पहली दो सीटों पर क्रमश: सदन के नेता एवं प्रधानमंत्री बैठते हैं। इसके बगल की अग्रिम पंक्ति में चार सीटें हैं जिनमें सरकार के वरिष्ठ मंत्री बैठते हैं।

इसे भी पढ़ें- तीन तलाक बिल कैबिनेट में मंजूर, मुस्लिम महिलाओं को मिली बड़ी राहत

इन्हीं चारों सीटों में से पहली सीट पर शाह बैठे थे। शाह सदन में बैठने के दौरान काफी समय तक किसी कागजात पर कुछ लिखते दिखाई दिये।

भाजपा अध्यक्ष का नाम राज्यसभा के रिकार्ड में अमित अनिल चंद्र शाह के रूप में दर्ज है। वह गत 19 अगस्त को राज्यसभा के सदस्य बने थे और उच्च सदन में वह गुजरात का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Share it
Top