Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा बंगाल में 20 जनवरी से करेगी रैलियां, अमित शाह करेंगे संबोधित

भारतीय जनता पार्टी राज्य में आगामी 20 जनवरी से रैलियों की तीन दिवसीय श्रृंखला की शुरूआत करेगी और इन रैलियों को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे।

भाजपा बंगाल में 20 जनवरी से करेगी रैलियां, अमित शाह करेंगे संबोधित

भारतीय जनता पार्टी बंगाल में आगामी 20 जनवरी से रैलियों की तीन दिवसीय श्रृंखला की शुरूआत करेगी और इन रैलियों को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे। पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने यह घोषणा की। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को भगवा पार्टी को सार्वजनिक रैलियां और बैठकें करने की इजाजत देने के लिए कहा था।

भाजपा की प्रस्तावित रैलियों से एक दिन पहले 19 जनवरी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में एक रैली आयोजित करेगी जिसमें शामिल होने के लिए देशभर के विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। दिलीप घोष ने कहा कि हम 20 जनवरी से सार्वजनिक रैलियां आयोजित करना शुरू करेंगे।

शीला की ताजपोशी में टाइटलर के आने से सियासी घमासान, हरसिमरत ने लगाया बड़ा आरोप

अमित शाह 20 जनवरी को माल्दा में पहली रैली को संबोधित करेंगे। दिलीप घोष ने बताया कि 21 जनवरी को शाह बीरभूम जिले के सूरी और झारग्राम में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। वह 22 जनवरी को नदिया जिले के कृष्णानगर और दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में रैलियों को संबोधित करेंगे। शाह ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 22 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

दिलीप घोष ने इससे पहले कहा था कि पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कुछ रैलियां आयोजित कराना भी चाहती है। उन्होंने कहा था कि वे प्रधानमंत्री की रैलियों के लिए केन्द्रीय नेता से बात कर रहे हैं लेकिन अभी किसी भी बात की पुष्टि नहीं की गई है। पिछले कुछ वर्षों में पार्टी राज्य में मुख्य विपक्ष के रूप में उभरकर सामने आई है।

सीबीआई के नए डायरेक्टर की नियुक्ति के लिए 24 को होगी समिति की बैठक

भाजपा ने राष्ट्रीय चुनावों में अपनी संभावनाओं को बढ़ाने के लिए रथ यात्रा की योजना बनाई थी जो राज्य के सभी लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरने वाली थी। हालांकि राज्य सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी और तब से यह मामला कानूनी पचड़ों में फंसा हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट ने रथ यात्रा पर लगा दी थी रोक

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रस्तावित रथ यात्रा पर अस्थायी रोक लगा दी थी और पार्टी से कहा था कि वह राज्य की ममता बनर्जी सरकार के समक्ष पुनरीक्षित प्रस्ताव देकर नए सिरे से मंजूरी मांगे।

कोर्ट ने कहा था कि कानून-व्यवस्था से जुड़ी राज्य सरकार की आशंकाएं पूरी तरह निराधार नहीं हैं। दिलीप घोष ने कहा कि उन्हें रथ यात्रा पर अभी निर्णय लेना है और बंगाल इकाई केन्द्रीय नेताओं के साथ मामले पर विचार विमर्श करेगी।

Share it
Top