Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''कसाब'' नाम की बीमारी से ग्रस्त है यूपी: अमित शाह

शाह ने कहा कि सपा ने प्रदेश में गुंडाराज कायम किया है।

आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव में नेताओं ने जुमलों की एक नई मिसाल पेश कर दी है। चुनाव में श्मशान, कब्रिस्तान और गदहे जैसे संदर्भों के बाद अब एक नए संदर्भ 'कसाब' का इस्तेमाल हुआ है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों की तुलना 'कसाब' से की है।
कसाब एक पाकिस्तानी आतंकी था, जिसे मुंबई हमले के दोष में फांसी दी गई थी। बुधवार को अमित शाह ने पूर्वांचल में आजमगढ़ जैसे अहम इलाके में रैली को संबोधित किया। अमित शाह ने कहा कि यूपी 'कसाब' नाम की बीमारी से परेशान है। फिर उन्होंने कसाब की परिभाषा बताते हुए कहा कि 'क' का मतलब कांग्रेस,'स' का मतलब समाजवादी पार्टी और 'ब' का मतलब बहुजन समाज पार्टी बताया।
शाह ने कहा कि इन तीनों पार्टियों ने मिलकर प्रदेश में गुंडाराज कायम किया है। कहा कि अगर बीजेपी यूपी की सत्ता में वापसी करती है तो राज्य की जनता को 'कसाब' जैसी बीमारी छुटकरा दिलाएंगे। साथ ही कहा कि यूपी का विकास इसी कसाब नाम की बीमारी की वजह से रूका हुआ है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यूपी की अखिलेश सरकार जाति देखकर लैपटॉप बांटती है।
आपको बता दें कि खुंखार आतंकी कसाब पाकिस्तानी मुल्क का था, जिसने 2008 में मुंबई के प्रसिद्ध ताज होटल पर हमला किया था। इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ऐसा बयान बीजेपी की सांप्रदायिक मानसिकता को दर्शाती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top