Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सिर्फ भाजपा में ही बचा है आंतरिक लोकतंत्र: अमित शाह

शाह ने कहा एक गरीब का बेटा व पार्टी का एक छोटा सा कार्यकर्ता देश का प्रधानमंत्री।

सिर्फ भाजपा में ही बचा है आंतरिक लोकतंत्र: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसमें आंतरिक लोकतंत्र बचा हुआ है और जब तक भाजपा का आंतरिक लोकतंत्र मजबूत है, देश के लोकतंत्र पर कोई आंच नहीं आ सकती।

शाह ने यहां प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में कहा,'आज देश में लगभग 1650 छोटी-बड़ी पार्टियों में से सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके अंदर आतंरिक लोकतंत्र बचा हुआ है।'

यह भी पढ़ें-15 करोड़ का लालच देकर 22 विधायकों को तोड़ना चाहती थी भाजपा: कांग्रेस

उन्होंने कहा,'यदि भाजपा देश का लोकतंत्र बचा कर नहीं रखती तो आज एक गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री नहीं बन पाता और यह भी सच है कि जब तक भारतीय जनता पार्टी का आतंरिक लोकतंत्र मजबूत है, इस देश के लोकतंत्र पर कोई आंच नहीं आ सकती।

'शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में नेता अपने कृतित्व, परिश्रम, मेधा, 'परफॉरमेंस' और अपने निर्मल चरित्र के आधार पर बनते हैं, यही कारण है कि यहां एक बूथ कार्यकर्ता भी पार्टी का अध्यक्ष बन सकता है और एक गरीब का बेटा व पार्टी का एक छोटा सा कार्यकर्ता देश का प्रधानमंत्री।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा, यह सब लोगों को पता है लेकिन भारतीय जनता पार्टी का अगला लक्ष्य कौन होगा, यह किसी को मालूम नहीं है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी में अध्यक्ष वंश, जाति अथवा धर्म के आधार पर नहीं बल्कि योग्यता के आधार पर तय होते हैं।

भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा, सिद्धांतों और कार्यपद्धति पर विस्तार से चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि एक बहुपक्षीय लोकतांत्रिक संसदीय

प्रणाली में किसी भी पार्टी का मूल्यांकन तीन चीजों के आधार पर होना चाहिए-पार्टी का आंतरिक लोकतंत्र, पार्टी का सिद्धांत और सत्ता में आने पर सरकार की कार्यपद्धति।

यह भी पढ़ें-ओडिशा में आसमानी बिजली का कहर, 11 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि देश की जनता इन आधारभूत मापदंडों पर राजनीतिक पार्टियों का मूल्यांकन करे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'आज यदि देश में गरीबों की जिंदगी में बदलाव आ पाया है।

आज यदि दुनिया के सभी देश भारत में निवेश करना चाहते हैं तो इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार को जाता है।

Next Story
Share it
Top