Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरात में बीजेपी का वोट शेयर 1.25% और हिमाचल में 10% बढ़ा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

गुजरात में बीजेपी छठी और हिमाचल में तीसरी बार सरकार बनाएगी। गुजरात में बीजेपी का वोट शेयर 1.25% और हिमाचल में 10% बढ़ा है।

गुजरात में बीजेपी का वोट शेयर 1.25% और हिमाचल में 10% बढ़ा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट
X

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ये जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से मिली है।

वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण पर विकासवाद की जीत है। मोदी ने देश की राजनीति से तीन नासूरों को मिटाया। गुजरात में हम छठी बार सरकार बनाएंगे। अब देश के 19 राज्यों में भाजपा व राजग की सरकार हैं।

यह भी पढ़ें- गुजरात-हिमाचल में भाजपा की जीत से शेयर बाजार में तेजी, बनाया इतिहास

गुजरात में सीटें घटने के सवाल पर भाजपाध्यक्ष शाह ने कहा कि कांग्रेस ने प्रचार का स्तर गिराया और जातिवाद की राजनीति की, जबकि मोदी विकास के मुद्दे पर कायम रहे। विपक्ष के घनघोर प्रचार के बाद भी हमारा वोट 1.25% बढ़ा।

कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम

भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा, ''गुजरात और हिमाचल की जनता को बीजेपी के कार्यकर्ताओं और मेरी तरफ बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने हमें मोदी जी की विकास यात्रा में भागीदार बनने का मौका दिया।

ये जीत हमारे कार्यकर्ताओं और जनता के विश्वास की जीत है। ये वंशवाद और जातिवाद और वोट बैंक के तुष्टिकरण के खिलाफ जीत है।''

लोकतंत्र में नया युग

भाजपाध्यक्ष ने कहा कि देश के लोकतंत्र में नया युग आ गया है। इसका पूरा श्रेय राज्य की जनता और कार्यकर्ताओं को जाता है। गुजरात में हम छठी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है। इतने घोर जातिवादी प्रचार के बाद भी 1.25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।''

कांग्रेस ने जातिवादी नीति अपनाई

शाह बोले, ''गुजरात में कांग्रेस ने मुद्दों से भटककर जातिवादी नीति अपनाई। वहां मुद्दों से भटकाया गया। कांग्रेस के सभी प्रमुख नेता वहां हारे हैं। गोहिल और मोढवाडिया जैसे बड़े नेता हारे। कांग्रेस का घोषणा पत्र देखिए। रेवेन्यू से ज्यादा प्रॉमिस किए गए थे।''

देश के 19 राज्यों में बीजेपी-एनडीए की सरकारें

अमित शाह ने कहा, ''देश में अब भाजपा की 14 और 5 में सहयोगी दलों (एनडीए) की सरकारें हैं। हमने विकास को मूलमंत्र बनाया। अर्थ तंत्र बढ़ रहा है। चार राज्यों में और चुनाव होने हैं। जहां भी हम लड़ेंगे वहां भाजपा की निश्चित जीत होगी। अब मोदी जी के नेतृत्व में हम इन राज्यो में भी जीत दर्ज करेंगे।''

नरेंद्र मोदी का हिमाचल से गहरा रिश्ता

अमित शाह ने कहा, ''हिमाचल में भी हम जीते। इस बार हमें 10 फीसदी ज्यादा वोट दिया। मोदी का हिमाचल से गहरा रिश्ता रहा है। हिमाचल भी देश की विकास यात्रा का हिस्सा बनेगा। एनडीए की केंद्र में सरकार बनने के बाद हमने अपना काम बेहतर किया है।

गुजरात में भाजपा की सीटें क्यों घटीं?

शाह ने कहा, जनसमर्थन 8 फीसदी बढ़ा है। सीटें कम होने का कारण प्रचार के स्तर का गिरना है। कांग्रेस प्रचार के स्तर को बहुत नीचे ले गई। 8 फीसदी का अंतर कम नहीं होता। मैं दो चीजों पर फोकस कर रहा हूं। एक हम जीते और दूसरा हम सरकार बना रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story