Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत अब पहले से कहीं ज्यादा सशक्त है: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज केन्द्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) द्वारा जीडीपी के आंकड़ों में 8.2 प्रतिशत की आशातीत वृद्धि को देश के लिए प्रगति और खुशहाली का संकेत बताया है।

भारत अब पहले से कहीं ज्यादा सशक्त है: अमित शाह
X

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज केन्द्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) द्वारा जीडीपी के आंकड़ों में 8.2 प्रतिशत की आशातीत वृद्धि को देश के लिए प्रगति और खुशहाली का संकेत बताया है। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा कुशल और ठोस आर्थिक प्रबंधन का ही परिणाम है कि देश विभिन्न क्षेत्रों में मजबूती से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि तेजी से बढ़ती जीडीपी और देश के विकास में अविरत वृद्धि मोदी सरकार के ठोस आर्थिक प्रबंधन का परिचायक है। भारतीय अर्थव्यवस्था विनिर्माण से लेकर कृषि तक हर क्षेत्र में अभूतपूर्व वृद्धि देखी जा रही है उन्होंने कहा कि आज के सुखद आंकड़े बताते हैं कि देश आर्थिक सुधारों के संरचनात्मक परिवर्तन के दौर से आगे निकल चुका है।

यह भी पढ़ें- सब इंस्पेक्टर ने की महिला आरक्षक की हत्या, कार की डिक्की में रखकर घुमाता रहा लाश

अमित शाह ने कहा कि भारत की तेज गति से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था का अर्थ यह है कि देश की आम जनता के लिए हर क्षेत्र में बेहतर संभावनाएं सृजित हुई हैं, उनके पास अब अपने सपनों को साकार करने के लिए और अधिक साधन और अवसर होंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी के नेतृत्व में नया भारत अब पहले से कहीं ज्यादा सशक्त है और समृद्धि के पथ पर अग्रसर है। इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैं प्रधानमंत्री जी और वित्त मंत्री अरुण जेटली जी को हार्दिक धन्यवाद देता हूं।

अमित शाह ने कहा कि इससे पिछले वित्तीय वर्ष की तीसरी और चौथी में विकास दर के आंकड़े लगातार बढ़े थे। उन्होंने कहा कि देश के विकास में अविरत वृद्धि मोदी सरकार के निरंतर ठोस आर्थिक प्रबंधन का परिचायक है। उन्होंने कहा कि देश पीएम मोदी जी के नेतृत्व में विश्व को आगे ले जाने के लिए तैयार है। पिछली तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट 7.7 प्रतिशत थी।

निर्माण और आपूर्ति के लिहाज से आर्थिक गतिविधियों की तस्वीर भी भारत के बढ़ते कदम को रेखांकित करते हैं क्योंकि वर्तमान वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ग्रॉस वेल्यू एडेड (जीवीए) की ग्रोथ रेट भी 8 प्रतिशत रही। उन्होंने कहा कि यहां ये बात उल्लेखनीय है कि अप्रैल-जून तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट अर्थशास्त्रियों और अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक रेटिंग एजेंसियों की उम्मीद से भी काफी बेहतर रही।

यह भी पढ़ें- Asian Games 2018: अमित ने भारत को दिलाया 14वां गोल्ड

अमित शाह ने कहा कि चुनौतियों को अवसर में बदलने के मोदी मॉडल के सहज परिणाम अब जनता के सामने है। उन्होंने कहा कि देश आर्थिक क्षेत्र में हर स्तर पर आगे बढ़ते हुए भारत का बोध कराती है। उन्होंने कहा कि 'मेक इन इंडिया', ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' और 'जीएसटी’ की सफलता, प्रभाव और परिणाम हमें इस ग्रोथ में दिखाई दे रहे हैं, इससे स्पष्ट है कि देश निर्माण, रोजगार और कुशल वित्तीय प्रबंधन के क्षेत्र में ठोस कदमों से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर गरीब की बेहतरी के लिए कटिबद्ध है और इस दिशा में निरंतर कार्य कर रही है। अमित शाह ने कहा कि मजबूत और स्थिर आर्थिक प्रबंधन देश के गरीब और मध्यम वर्ग के जीवन में सामाजिक सुरक्षा और उनके जीवन-स्तर में बदलाव के संकेत देता है जो कि लगातार आंकड़ों से स्पष्ट हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैन्यूफैक्चरिंग, इलेक्ट्रिसिटी, गैस, वॉटर सप्लाइ व अन्य यूटिलिटी सर्विसेज, कंस्ट्रक्शन, डिफेंस और अन्य सेवाओं ने 7 प्रतिशत से ज्यादा की ग्रोथ दर्ज की है और ये दर्शाते हैं कि देश नई आर्थिक नीतियों के साथ मजबूती से खड़ा है और नए भारत के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में उसकी प्रतिबद्धता अडिग है।

अमित शाह ने कहा कि पहले वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डुइंग बिजनेस की रेटिंग में भारत ने 30 स्थान की छलांग लगाई, मूडीज ने 13 साल में पहली बार भारत की रेटिंग्स में सकारात्मक बदलाव किया, फिर वर्ल्ड बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ-साथ विश्व की तमाम आर्थिक रेटिंग एजेंसियों द्वारा भारत के बेहतर भविष्य के संकेत और आज जारी आर्थिक विकास के आंकड़े इस बात के द्योतक हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था विश्व की नई आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के प्रयासों से देश के हर नागरिक के लिए बेहतर संभावनाएं सुनिश्चित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों में पीएम मोदी जी ने न्यू इंडिया की नींव रखने का काम किया है ताकि हम अपने देश को एक बार फिर से विश्वगुरु के पद पर प्रतिष्ठित कर सकें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story