Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस केस में गवाह के तौर पर पेश होंगे शाह!

इस केस में बजरंग दल के नेता बाबूभाई पटेल उर्फ बाबू बजरंगी सहित 30 अन्य आरोपी शामिल थे।

इस केस में गवाह के तौर पर पेश होंगे शाह!
X

पूर्व भाजपा विधायक माया कोडनानी ने गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर कर नरोदा पाटिया केस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत आठ लोगों को बचाव पक्ष के गवाह के तौर पर बुलाने की अनुमति मांगी है। अदालत ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त स्पेशल ट्रायल कोर्ट (एसआईटी) को याचिका पर एक उत्तर देने के लिए कहा।

उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते, कोडनानी को 2002 के नरोदा गैम हत्याकांड मामले में सुनवाई के लिए विशेष अदालत से अनुमति मिली थी जिसमें उन्हें ये कहा गया की वो अपने बचाव के लिए शाह समेत 14 गवाहों को पेश कर सकती है।
नरोदा पाटिया दंगा मामले में माया कोडनानी को 28 साल जेल की सजा सुनाई गई थी जिसमें 97 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि बाद में उन्हें ऊपरी अदालत से जमानत मिल गई।
एसआईटी के सूत्रों ने कहा कि, "वे इस कदम का विरोध करेंगे और इस तरह की अपील का कोई मतलब नहीं है। हम अपनी जवाब कल फाइल करेंगे।"
गौरतलब है कि कोडनानी को 2012 में नरोडा पाटिया मामले में दोषी ठहराया गया था जिसमें बजरंग दल के नेता बाबूभाई पटेल उर्फ बाबू बजरंगी सहित 30 अन्य आरोपी शामिल थे।
मंगलवार को कोडनानी ने याचिका दायर कर आठ लोगों को बचाव पक्ष के गवाह के तौर पर बुलाने की अनुमति मांगी है जिसमें अमित अनिलचंद्र शाह, पूर्व भाजपा विधायक अमरीश गोविंद पटेल, डॉ धवल शाह, धीरजभाई लखाभाई राठोड़, एमडी लखिया, शांतिलाल सोनी, कांतिभाई सोलंकी और जगदीश ईश्वर पटेल शामिल हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story