Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरात में उम्मीदवार को लेकर ये है अमित शाह का मास्टर प्लान

इस बार गुजरात में हर बीजेपी उम्मीदवार के नाम पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ही मुहर लगाएंगे।

गुजरात में उम्मीदवार को लेकर ये है अमित शाह का मास्टर प्लान
X

गुजरात में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और इसके साथ ही सभी पार्टियां अपने अपने उम्मीदवार को मैदान पर उतारने के लिए प्लानिंग कर रही है। गुजरात में इस बार हर उम्मीदवार के नाम पर अमित शाह ही मुहर लगाएंगे।

सभी सीट के लिए उम्मीदवार के चयन में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में फैसला लिया जाएगा। बीजेपी की गुजरात इकाई राज्य की सभी 182 विधानसभा सीटों पर 2-3 संभावित उम्मीदवारों को चुनेगी।

शाह की सीक्रेट मीटिंग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 6 दिनों के दौरान संभावित नामों को शार्टलिस्ट किया गया। वहीं, 21 अक्टूबर से ही शाह बैठक की कार्यवाहियों में रोजाना शामिल हो रहे हैं। इसके लिए शाह गुप्त बैठक भी ले रहे हैं।

प्रत्येक सीट के लिए संभावित उम्मीदवारों के पैनल के गठन में शाह का शामिल होना यह बताता है कि गुजरात चुनाव बीजेपी के लिए कितना मायने रखता है।

शाह और आनंदीबेट की तिगड़ी

इससे पहले शाह और पूर्व सीएम आनंदीबेन के बीच भी मुलाकातों का दौर जारी है। शाह और आनंदीबेन के बीच बैठक का मुख्य उद्देश्य एक दूसरे को विश्वास में लेना और आगामी विधानसभा चुनाव में साथ-साथ काम करना है।

इस उम्मीदवारों को भी उतार सकती है बीजेपी

अंतिम फैसला शाह ही लेंगे जो उम्मीदवारों के चयन में निर्णायक भूमिका निभायेंगे। बता दें कोऑपरेटिव नेता जैसे दिलीप सांघवी, रमेश परमार, एडीसी बैंक के चेयरमैन अजय पटेल आदि टिकट के लिए कतार में हैं।

पीएम मोदी और शाह का गुजरात दौरान अहम

नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दिल्ली चले जाने के बाद गुजरात की राजनीति पर बीजेपी की पकड़ कमजोर हुई है। मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने के लिए बीजेपी के पास अब नरेंद्र मोदी जैसा लोकप्रिय और सशक्त चेहरा नहीं है।

पिछले 15 सालों में यह पहली बार है जब बीजेपी नरेंद्र मोदी की अगुवाई के बिना गुजरात विधानसभा चुनावों में उतर रही है। यही वजह है कि बीजेपी इन चुनावों को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है।

पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं और गुजरात बचाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top